Core squad already decided for 2019 World Cup, says India's chief selector MSK Prasad | BCCI ने विश्व कप के लिए चुन लिए हैं खिलाड़ी! चीफ सेलेक्टर ने दिया ऐसा बयान
BCCI ने विश्व कप के लिए चुन लिए हैं खिलाड़ी! चीफ सेलेक्टर ने दिया ऐसा बयान

विश्व कप-2019 की शुरुआत 30 मई से होने जा रही है। हालांकि इसके लिए फिलहाल टीम इंडिया का आधिकारिक रूप से चयन नहीं हुआ है, लेकिन चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कोर टीम चुने जाने के इशारा कर दिया है। प्रसाद ने कहा कि हमने विश्व कप के लिए कोर टीम के लिए मन बना लिया है। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल उन खिलाड़ियों को अच्छी फॉर्म पाने में मदद करेगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में एमके प्रसाद ने कहा कि उनके लिए सबसे अहम बात विभिन्न फॉर्मेट के लिए खिलाड़ियों का सही चयन है। उन्होंने कहा, "हमें अपने खिलाड़ियों को सही रोटेशन के माध्यम से फिट और तरोताजा रखते हुए हर दौरे के लिए पहले से योजना बनाते रहना चाहिए। हमने सभी प्रारूपों में पर्याप्त बेंच स्ट्रेंथ बनाई है, इसलिए मुझे अपनी रोटेशन नीति की सफलता पर कोई संदेह नहीं है।"

जब उनसे विश्व कप-2019 के लिए सही बैलेंस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "बड़े टू्र्नामेंट जीतने के लिए हमें युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों, दोनों की आवश्यकता है। मुझे उम्मीद है चयन समिति इसमें बैलेंस बना लेगी। जो भी युवा खिलाड़ी नेशनल लेवल तक पहुंचे हैं, उन्हें पता है कि उनसे टीम को क्या उम्मीद है। आज के वक्त में खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में आने से पहले बड़े दौरे और प्रमुख टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलता है। वे पहले की तुलना में काफी ज्यादा अनुभवी और मैच्योर हैं।"


Web Title: Core squad already decided for 2019 World Cup, says India's chief selector MSK Prasad
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे