Controversial umpiring decision error costs KXIP their game in IPL 2020 | IPL 2020: मैच के दौरान अंपायर से हुई ये बड़ी भूल और जीत हुई बाजी हार गई पंजाब, वीडियो देखकर जानें क्या है पूरा मामला
(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsआखिरी 10 गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 21 रन बनाने थे। मयंक अग्रवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो मयंक सिंगल हेंडेड ही इस मैच को पंजाब के लिए जीतकर ले जाएंगे।

क्रिकेट के खेल में अंपायर की भूमिका सबसे अहम मानी जाती है। अंपायर के एक गलत फैसले से कैसे कोई टीम जीती हुई बाजी हार सकती है, इसका उदाहरण रविवार को देखने को मिला। पंजाब और दिल्ली के मैच के दौरान अंपायर की एक गलती के चलते पंजाब की टीम ये मैच हार गई। अंपायर ने पंजाब के एक रन को शॉर्ट करार दिया था, जो कि शॉर्ट नहीं था। 

आखिरी 10 गेंदों पर पंजाब को जीत के लिए 21 रन बनाने थे। मयंक अग्रवाल ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसा लग रहा था मानो वह सिंगल हेंडेड ही इस मैच को पंजाब के लिए जीतकर ले जाएंगे। रबाडा की यॉर्कर को मिड-ऑन की तरफ खेल कर अग्रावाल ने दो रन रन पूरे किए। दूसरे छोर से क्रिस जॉर्डन बैटिंग कर रहे थे। लेकिन अंपायर ने नितिन मेनन ने इसे शॉर्ट रन करार दिया।

शॉर्ट नहीं होने पर भी अंपायर ने पंजाब को नहीं दिया एक रन

वहीं स्लो मोशन रिप्ले में साफ-साफ देखा जा सकता है कि ये रन शॉर्ट नहीं था। अंपायर की इस बड़ी गलती के कारण पंजाब की टीम को मैच से हाथ धोना पड़ा। सोशल मीडिया पर लगातार फैंस अंपायर पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इस कारण पंजाब की टीम भी 157 रन ही बना सकी और मैच टाई होकर सुपरओवर में पहुंच गया। सुपरओवर में कगिसो रबाडा ने दो रन पर दो विकेट झटक दिल्ली की जीत आसान कर दी। 

Web Title: Controversial umpiring decision error costs KXIP their game in IPL 2020
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे