अंपायर ने बेन स्टोक्स को दिया नॉट आउट तो मैदान पर विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि सब रह गए हैरान, वीडियो वायरल

India vs England, 2nd ODI: थर्ड अंपायर के एक फैसले के बाद सोशल मीडिया पर फैंस के बीच जोरदार बहस हो रही है। दरअसल, यह बहस बेन स्टोक्स को नॉ आउट देने को लेकर हो रही है।

By अमित कुमार | Published: March 27, 2021 08:36 AM2021-03-27T08:36:30+5:302021-03-27T08:38:27+5:30

Controversial run-out decision around Ben Stokes from third umpire in Skipper Virat Kohli | अंपायर ने बेन स्टोक्स को दिया नॉट आउट तो मैदान पर विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि सब रह गए हैरान, वीडियो वायरल

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsबेन स्टोक्स तेजी से रन भागने की कोशिश में रन आउट होते-होते बच गए।थर्ड अंपायर ने बैनिफिट ऑफ डाउट स्टोक्स के पक्ष में रखते हुए अपना फैसला सुनाया।अंपायर के इस फैसले पर कप्तान विराट कोहली ने भी सवाल खड़े किए।

IND vs ENG, 2nd ODI, England tour of India, 2021: भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान बेन स्टोक्स रन आउट होने से बाल-बाल बच गए थे। हालांकि, क्रिकेट के कई दिग्गजों का मानना है कि बेन स्टोक्स आउट थे, लेकिन उन्हें आउट नहीं दिया गया। दरअसल, जब गेंद स्टंप से जाकर लगी तो स्टोक्स का बल्ला ऑन द लाइन था, जिसे लेकर अब चर्चाएं हो रही है। 

दरअसल, 26वें ओवर की 5वीं गेंद पर बेन स्टोक्स दो रन लेना चाहते थे, लेकिन आउट फील्डिग में मुश्तैद कुलदीप यादव ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद सीधा विकेट पर दे मारी। इसके बाद जब इसका रिप्ले देखा गया तो वह काफी करीबी था। रिप्ले देखकर थर्ड अंपायर भी फैसला लेने में समय लगा रहे थे, हालांकि, बैनिफिट ऑफ डाउट बल्लेबाज के हित में रखते हुए अंपायर ने स्टोक्स को नॉट आउट दे दिया। 

अंपायर के फैसले से निराश नजर आए कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदानी अंपायर से इस बारे में बात करते नजर आए। हालांकि मैदानी अंपायर नितिन शर्मा ने उन्हें ज्यादा भाव नहीं दिया। लेकिन विराट कोहली भी हार मानने वाले नहीं थे, वह मैदान पर ही बैठ गए और इशारों में अंपायर को समझाने लगे। विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। 

अंपायर के फैसले पर कई दिग्गजों ने उठाए सवाल

विराट कोहली के अलावा युवराज सिंह, माइकल वॉन समेत कई लोगों ने अंपायर के इस फैसले पर एतराज जताया। युवारज ने लिखा वह आउट था !!! बल्ले का कोई भी हिस्सा लाइन के आगे नहीं था। यह दिखा रहा था कि सब खत्म हो गया है! यह मेरे विचार है !! इसके अलावा क्रिकेट फैंस भी थर्ड अंपायर के इस फैसले की जमकर आलोचना कर रहे हैं। 

Open in app