चुनाव में लोढा समिति के सुझावों की अनदेखी करने पर राजस्थान क्रिकेट संघ के खिलाफ शिकायत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चार अक्टूबर को हुए चुनाव में राजस्थान क्रिकेट संघ के नए अध्यक्ष चुने गए।

By भाषा | Published: October 10, 2019 02:28 PM2019-10-10T14:28:15+5:302019-10-10T14:28:15+5:30

Complaint against RCA alleges violation of Lodha recommendations in polls | चुनाव में लोढा समिति के सुझावों की अनदेखी करने पर राजस्थान क्रिकेट संघ के खिलाफ शिकायत

चुनाव में लोढा समिति के सुझावों की अनदेखी करने पर राजस्थान क्रिकेट संघ के खिलाफ शिकायत

googleNewsNext
Highlightsशिकायत में बीसीसीआई चुनाव में आरसीए का मतदान का अधिकार वापिस लेने की मांग की गई है।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चार अक्टूबर को हुए चुनाव में आरसीए के नए अध्यक्ष चुने गए।

जयपुर, 10 अक्टूबर। राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव हारने वाले गुट ने प्रशासकों की समिति को भेजी गई शिकायत में सत्तारूढ धड़े पर उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त लोढा समिति की सिफारिशों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए आगामी बीसीसीआई चुनाव में आरसीए का मतदान का अधिकार वापिस लेने की मांग की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चार अक्टूबर को हुए चुनाव में नए अध्यक्ष चुने गए। उनके गुट ने सभी छह सीटें जीती। वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी की अगुवाई वाले दूसरे गुट ने आरोप लगाया है कि निर्वाचन अधिकारी आर आर रश्मि ने नागौर, श्रीगंगानगर और अलवर जिला संघों पर लगा निलंबन वापिस ले लिया था जो गलत है।

ये तीनों संघ कथित तौर पर आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी से जुड़े हैं और नतीजतन डूडी और उनके गुट के कुछ लोगों के नामांकन रद्द हो गए।

वैभव गहलोत से अध्यक्ष पद का चुनाव हारने वाले रामप्रकाश चौधरी ने आरोप लगाया, ‘‘बीसीसीआई द्वारा नियुक्त निष्पक्ष निर्वाचन अधिकारी द्वारा नये सिरे से चुनाव कराए जाने चाहिए। ये चुनाव आरसीए लोकपाल न्यायमूर्ति ज्ञानसुधा मिश्रा (उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश) की निगरानी में होने चाहिए।’’

Open in app