साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को झटका, रवि शास्त्री ले सकते हैं ये कड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर कड़ा फैसला ले सकते हैं।

By सुमित राय | Published: September 10, 2019 01:03 PM2019-09-10T13:03:51+5:302019-09-10T13:03:51+5:30

Coach Ravi Shastri to increase India’s Yo-Yo test passing mark to 17 ahead of South Africa series: Report | साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को झटका, रवि शास्त्री ले सकते हैं ये कड़ा फैसला

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले कोच रवि शास्त्री ले सकते हैं कड़ा फैसला

googleNewsNext
Highlightsभारतीय खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी में जुटे हैं।इस बीच टीम के कोच रवि शास्त्री खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर कड़ा फैसला लेने की तैयारी में हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी में जुटे हैं, लेकिन इस बीच खबर है कि खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा है और टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री फिटनेस को लेकर कड़ा फैसला ले सकते हैं।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के फिटनेस चेक करने के लिए बोर्ड यो-यो टेस्ट का सहारा लेता है, जिसको पास करने के लिए खिलाड़ियों को 16.1 अंक लाना आवश्यक होता है, लेकिन अब रवि शास्त्री इस स्कोर को बढ़ाकर 17 करना चाहते हैं।

बैंगलोर टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रवि शास्त्री भारतीय खिलाड़ियों के न्यूनतम योग्यता अंक 17 करने जा रहे हैं और इसको लेकर वो जल्द ही एक मीटिंग कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिटनेस की नई व्यवस्था साउथ अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू होने वाली सीरीज से पहले लागू कर दिया जाएगा।

बता दें कि 2017 में यो-यो टेस्ट को भारतीय खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य बनाया गया था और इसके बाद कई बड़े खिलाड़ी इसमें फेल हो गए थे। भारतीय टीम का इस टेस्ट को पास करने के लिए सबसे कम (16.1) मापदंड निर्धारित है, जबकि न्यूजीलैंड ने 20.1 अंक, विंडीज टीम ने 19 अंक, पाकिस्तान ने 17.4 अंक निर्धारित किया है।

Open in app