हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर से क्यों हटाया गया निलंबन, सीओए चीफ विनोद राय ने किया खुलासा

निलंबन हटने के बाद हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी तीन वनडे मैचों और फिर टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हो गये हैं।

By विनीत कुमार | Published: January 26, 2019 04:15 PM2019-01-26T16:15:35+5:302019-01-26T16:15:35+5:30

coa chief vinod rai reveals why suspension from hardik pandya and kl rahul withdrawn | हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर से क्यों हटाया गया निलंबन, सीओए चीफ विनोद राय ने किया खुलासा

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल (फाइल फोटो)

googleNewsNext

विनोद राय के नेतृत्व वाली बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति (सीओए) ने इस हफ्ते हार्दिक पंड्या और केएल राहुल से निलंबन हटाकर दोनों खिलाड़ियों को सबसे बड़ी राहत दी। इनके मामले में कोई फैसला आने तक इनसे निलंबन के हटने के बाद अब ये दोनों टीम इंडिया में वापसी कर सकेंगे। वैसे, यह अभी साफ नहीं हो सका है कि कब तक फैसला आ सकेगा क्योंकि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है और इसकी जांच को लेकर ठोस शुरुआत भी नहीं हो सकी है।

सीओए ने इसे देखते हुए कोई फैसला आने तक दोनों खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति दी है। हालांकि, निलंबन हटाये जाने को लेकर सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने बड़ी बात कही है। विनोद राय ने कहा कि इस पूरी घटना से टीम इंडिया के मनोबल पर प्रभाव पड़ रहा था। साथ ही राय ने साफ किया कि निलंबन हटाने को लेकर कोई दबाव नहीं था।

'द मुंबई मिरर' की रिपोर्ट के अनुसार विनोद राय ने कहा, 'मेरा निलंबन हटाने का फैसला इसलिए था कि अभी पूरा मामला अनिश्चितता से भरा हुआ है। ये एक बात है। दूसरी बात ये है कि इससे टीम के मनोबल पर प्रभाव पड़ रहा था। उन्होंने 5 मैच नहीं खेले हैं।'

बता दें कि निलंबन हटने के बाद हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी तीन वनडे मैचों और फिर टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हो गये हैं। वहीं, दूसरी ओर राहुल पहले इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया-ए के लिए खेलेंगे। इसके बाद वह टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड रवाना होंगे।

दोनों खिलाड़ियों के लिए ये मौके अहम साबित हो सकते हैं। हार्दिक के वैसे भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल किये जाने की संभावना को लेकर काफी चर्चा है, वहीं राहुल अभी अपनी जगह वनडे टीम में पक्की नहीं कर सके हैं।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के आखिरी तीन मुकाबले 28 और 31 जनवरी और फिर 3 फरवरी को खेलने हैं। वहीं, तीन टी20 मैच 6, 8 और 10 फरवरी को खेले जाएंगे। राहुल और हार्दिक पंड्या के साथ क्रुणाल पंड्या भी टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।

Open in app