China Women Cricket Team all out on 14 and defeated by 189 runs, China slump to lowest Women's T20I | 14 रन पर ऑलआउट हुई चीन की महिला क्रिकेट टीम, मैच में बने ये दो बड़े रिकॉर्ड
14 रन पर ऑलआउट हुई चीन की महिला क्रिकेट टीम

क्रिकेट के सबसे तेज फॉर्मेट यानी टी20 में एक तरफ जहां हर मैच से नए रिकॉर्ड बनते हैं, वहीं दूसरी तरफ कई ऐसे रिकॉर्ड्स भी होते हैं जिन्हें कोई टीम और प्लेयर अपने साथ नहीं जोड़ना चाहेगा। टी20 में ऐसे कई शर्मनाक रिकॉर्ड बने हैं जो न चाहते हुए भी किसी न किसी के साथ जुड़ गए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में चीन की महिला टीम ने भी ऐसा ही कुछ रिकॉर्ड बनाया है।

चीन की महिला टीम यूएई के खिलाफ खेलते हुए 14 रनों पर ऑलआउट हो गई और टी20 इंटरनेशनल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इसी के साथ चीन की टीम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (महिला और पुरुष) का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दरअसल, थाइलैंड वुमेंस टी20 स्मैश टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में चीन और यूएई के बीच खेले गए मैच में यूएई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर 203 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चीन की टीम 10 ओवर में 14 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। चीन की 7 खिलाड़ी खाता भी नहीं खोल पाईं और यूएई ने यह मैच 189 रनों से जीत लिया।

महिला टी20 इंटरनेशनल में रनों से लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले नामीबिया की टीम को लेसोथो के सामने 179 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, जो इस मैच से पहले महिला क्रिकेट के इतिहास में रनों के अंतर से सबसे बड़ी थी।


Web Title: China Women Cricket Team all out on 14 and defeated by 189 runs, China slump to lowest Women's T20I
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे