Chief Selector MSK Prasad explain Rishabh Pant or Wriddhiman Saha? Who is best Wicketkeeper for Test Team? | ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा में से कौन है भारतीय टेस्ट टीम नंबर 1 विकेटकीपर, एमएसके प्रसाद ने दिया ये जवाब
ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा में से कौन है भारतीय टेस्ट टीम नंबर 1 विकेटकीपर

Highlightsबीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है।ऋषभ पंत को एक बार फिर टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में केएल राहुल को बाहर कर शुभमन गिल को मौका दिया गया है। इसके अलावा ऋषभ पंत को एक बार फिर टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है।

दूसरी तरफ टीम में जगह बचाने के बावजूद ऋषभ पंत अंतिम एकादश में अपना स्थान अधिक अनुभवी और तकनीकी रूप से सक्षम रिद्धिमान साहा को गंवा सकते हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट दो अक्टूबर से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में होगा। तीसरा और अंतिम टेस्ट रांची में 19 अक्टूबर से खेला जाएगा। 

चयन समिति के अध्यक्ष एमएस प्रसाद ने समिति की बैठक के बाद संकेत दिए कि ऋषभ पंत को लेकर टीम प्रबंधन का धैर्य जवाब देता जा रहा है, हालांकि वह अब भी चयन पैनल की पहली पसंद बने हुए हैं। 

यह पूछने पर कि पंत और साहा में पहली पसंद कौन हैं तो प्रसाद ने कहा, 'मेरा जवाब पहले वाला ही है। देखते हैं। निश्चित तौर पर शुरुआत ऋषभ के साथ होगी, लेकिन हमें देखना होगा कि क्या टीम प्रबंधन भी यही सोचता है। उन पर छोड़ दीजिए। साथ ही भारत में खेलते हुए हमें अधिक कौशल वाला विकेटकीपर चाहिए, देखते हैं क्या होता है।'

3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा।


Web Title: Chief Selector MSK Prasad explain Rishabh Pant or Wriddhiman Saha? Who is best Wicketkeeper for Test Team?
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे