Cheteshwar Pujara scores century, as India score 297 for 5 on day 1 against West Indies A in warm up match | IND vs WI: चेतेश्वर पुजारा का शतक, रोहित शर्मा की हाफ सेंचुरी, भारत ने वॉर्म-अप मैच में की वापसी
चेतेश्वर पुजारा ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ वॉर्म-अप में जड़ा शतक

चेतेश्वर पुजारा ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ कूलिज में शनिवार से शुरू हुए तीन दिवसीय वॉर्म-अप मैच में शानदार शतक जड़ा, लेकिन अंजिक्य रहाणे सस्ते में आउट हो गए, जिससे उनके लिए 22 अगस्त से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में अपनी जगह बचाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। भारत ने पहले दिन 5 विकेट पर 297 रन बनाए।

भारतीय टीम ने इस वॉर्म-अप में कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही और 53 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। 

ओपनर केएल राहुल (36) और मयंक अग्रवाल (12) ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की, लेकिन ये दोनों ही जमने से पहले ही आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे भी 1 रन बनाकर पविलियन लौट गए।

पुजारा और रोहित ने की शानदार बैटिंग

लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने शतक और रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ते हुए भारतीय टीम का स्कोर 185 तक पहुंचाया। 
पुजारा 187 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 100 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए जबकि रोहित शर्मा 115 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हुए। 

ऋषभ पंत 33 रन बनाकर आउट हुए, दिन का खेल खत्म होने तक हनुमा विहारी 37 और रवींद्र जडेजा 1 रन बनाकर क्रीज पर थे और भारत ने पहले दिन 297/5 का स्कोर बनाया।

रहाणे को मिलेगी रोहित शर्मा से चुनौती

रहाणे जो पिछले दो सालों से एक भी शतक नहीं बना पाए हैं और उनका आखिरी शतक श्रीलंका के खिलाफ अगस्त 2017 में बना था। इसके बाद पिछले 12 टेस्ट मैचों में उन्होंने 20 पारियों में सिर्फ पांच बार ही अर्धशतक बनाया है। रोहित शर्मा की फॉर्म को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।

रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस मैच के पहले दिन मिले मौकों का पूरा फायदा उठाया और 115 गेंदों में 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन की पारी खेलते हुए रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन जोड़े।

संक्षिप्त स्कोर: भारत पहली पारी: 297/5 (चेतेश्वर पुजारा 100 रिटाडर्य हर्ट, रोहित शर्मा 68; जोनाथन कार्टर 3/39)


Web Title: Cheteshwar Pujara scores century, as India score 297 for 5 on day 1 against West Indies A in warm up match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे