Ind vs ENG: कोहली से गफलत के बाद रन आउट हुए पुजारा, अपने नाम किया 10 सालों का सबसे खराब रिकॉर्ड

Cheteshwar Pujara: लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा 25 गेंदों में एक रन बनाकर कोहली के साथ हुई तालमेल में गड़बड़ी के बाद रन आउट हो गए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 11, 2018 10:48 AM2018-08-11T10:48:43+5:302018-08-11T10:50:20+5:30

Cheteshwar Pujara recorded joint-most number of run-out dismissal in Test over last 10 years | Ind vs ENG: कोहली से गफलत के बाद रन आउट हुए पुजारा, अपने नाम किया 10 सालों का सबसे खराब रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा

googleNewsNext

लंदन, 11 अगस्त: लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन वर्षा प्रभावित खेल में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपना दम दिखाते हुए भारत को 35.2 ओवरों में ही 107 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर 5 विकेट झटके और भारतीय बैटिंग की कमर तोड़कर रख दी। पिछले मैच में नहीं खेले चेतेश्वर पुजारा को इस मैच में शिखर धवन की जगह उतारा गया लेकिन वह एक रन बनाकर रन आउट हो गए। 

इसके साथ ही पुजारा ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। पुजारा पिछले 10 सालों के दौरान टेस्ट क्रिकेट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए। पुजारा पिछले एक दशक के दौरान सातवीं बार रन आउट हुए और उन्होंने इस मामले में इंग्लैंड के मैट प्रायर की बराबरी की जबकि रंगना हेराथ, रिकी पॉन्टिंग और रॉस टेलर का रिकॉर्ड तोड़ा। 

टेस्ट क्रिकेट में भारत के पिछले 13 रन आउट में से आठ बार अकेले पुजारा ही रन आउट हुए हैं। 2016 के बाद से टेस्च में भारत के जो 10 विकेट रन आउट के रूप में गिरे हैं उनमें से अकेले 5 बार तो पुजारा ही रन आउट हुए हैं। रन आउट होने वाले बाकी के पांच बल्लेबाजों में मुरली विजय, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और करुण नायर शामिल हैं। इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पुजारा सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में जीरो पर आउट हुए थे। 

इंग्लैंड के टॉस जीतकर पहले बैटिंग के फैसले के बाद एंडरसन ने 10 रन के स्कोर तक दोनों भारतीय ओपनरों मुरली विजय (0) और केएल राहुल (8) को पविलियन की राह दिखा दी। देखें: कोहली से गफलत के बाद कैसे रन आउट हुए पुजारा


पुजारा ने 25 गेंदें तो खेली लेकिन पारी के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर गेंद को हल्के हाथों से खेलकर वह तेजी से एक रन के लिए भागे, शुरू में दूसरे छोर पर मौजूद कप्तान कोहली ने दौड़े लेकिन गेंद पर तेजी से फील्डर को झपटता देख कोहली ने अपने कदम क्रीज में वापस खींच लिए और पुजारा पिच के बीच में अटककर रह गए और सिर्फ एक रन बनाकर रन आउट हो गए।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Open in app