Cheteshwar Pujara completed 5000 Test runs and score 16th Test hundred | Ind vs Aus, 1st Test: चेतेश्वर पुजारा ने खेली ऐतिहासिक पारी, बचाई टीम इंडिया की लाज
चेतेश्वर पुजारा

ऐडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया और भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 250 के स्कोर पर 9 विकेट गंवा दिए थे। इस मैच में पुजारा ने ऐतिहासिक पारी खेली और भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

पुजारा ने अपनी इस ऐतिहासिक पारी में टेस्ट करियर का 16वां शतक लगाया और यह ऑस्ट्रेलिया में उनकी पहली टेस्ट सेंचुरी है। पुजारा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

बना डाला ये खास रिकॉर्ड

चेतेश्वर पुजारा ने अपनी इस पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड भी पूरा कर लिया। पुजारा ने अपनी पारी में 92 रन के आंकड़े पर पहुंचने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 14000 रन भी पूरे कर लिए।


ऑस्ट्रेलिया में खेली सबसे बड़ी पारी

123 रनों की पारी खेलने के साथ ही पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में अपना सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पुजारा का स्कोर 73 रन था। ये पारी उन्होंने 2014 में एडिलेड के मैदान पर ही खेली थी।

123 रन बनाकर हुए रन आउट

पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में 231 गेंदों का सामना करते हुए अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक पूरा किया। भारत को पहले दिन पुजारा के रूप में आखिरी झटका लगा, जिन्हें पैट कमिंस ने रन आउट किया। पुजारा 246 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की मदद से 123 रनों की पारी खेली।


Web Title: Cheteshwar Pujara completed 5000 Test runs and score 16th Test hundred
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे