Chennai vs Kolkata 49th Match Live Cricket Score Commentary Dubai International Cricket Stadium | IPL 2020, CSK vs KKR: रविंद्र जडेजा ने लगातार दो छ्क्के जड़ चेन्नई को दिलाई जीत, केकेआर के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल
(फाइल फोटो)

Highlightsशेन वॉटसन को 14 के स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने रिंकु सिंह के हाथों कैच आउट कराया। चेन्नई की ओर से सबसे अधिक रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 53 गेंदों में शानदार 72 रनों की पारी खेली।

रविंद्र जडेजा के आखिरी ओवरों में 11 गेंदों में 31 की बदौलत चेन्नई ने केकेआर को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही केकेआर के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह भी मुश्किल हो गई है। चेन्नई की ओर से सबसे अधिक रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए। ऋतुराज गायकवाड़ ने 53 गेंदों में शानदार 72 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को ऋतुराज गायकवाड़ और शेन वॉटसन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने 50 रनों की साझेदारी की। शेन वॉटसन को 14 के स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने रिंकु सिंह के हाथों कैच आउट कराया। 

दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायडु और ऋतुराज ने 68 अहम रनों की साझेदारी की। रायडु 20 गेंदों में 38 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर सुनील नरेन को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद कप्तान धोनी भी वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर एक रन बनाकर बोल्ड हो गए। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 172 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स को इस मुकाबले को जीतने के लिए 173 रन बनाने थे। केकेआर की ओर से सबसे अधिक रन नीतिश राणा ने बनाए।

नीतिश राणा ने 61 गेंदों में 87 रन बनाए। लुंगी एंगिडी ने राणा को सैम कर्रन के हाथों कैच आउट कराया केकेआर को शुभमन गिल और नीतिश राणा ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। शुभमन गिल को 26 के स्कोर पर बोल्ड कर करण शर्मा ने चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। दिल्ली के खिलाफ अपने बल्ले से कहर बरपाने वाले सुनील नरेन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए। नरेन को मिशेल सेंटनर की गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए। 

इसके बाद इस सीजन अपना पहला मुकाबला खेल रहे रिंकु सिंह भी कुछ खास नहीं कर सकें। रिंकु 11 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की गेंद पर काच आउट हो गए। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से लुंगी एंगिडी ने सबसे अधिक दो विकेट क झटकने का काम किया। मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा और करण शर्मा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

11:04 PM

एक ओवर में 10 रन की जरूरत

लॉकी फर्ग्यूसन के 19वें ओवर में चेन्नई ने 20 रन बनाए। इसके साथ ही आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए अब महज 10 रनों की जरूरत है।

10:50 PM

34 रनों की जरूरत

 कप्तान धोनी भी वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर एक रन बनाकर बोल्ड हो गए। चेन्नई को जीत के लिए 18 गेंदों में अब 34 रनों की जरूरत है।

10:41 PM

20 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट रायडु

दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायडु और ऋतुराज ने 68 अहम रनों की साझेदारी की। रायडु 20 गेंदों में 38 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर सुनील नरेन को अपना कैच थमा बैठे।

10:32 PM

ऋतुराज का लगातार दूसरा अर्धशतक

ऋतुराज गायकवाड़ का लगातार दूसरा अर्धशतक, महज 37 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। इस बल्लेबाज ने सभी को प्रभावित किया है। चेन्नई की टीम मैनजमेंट को इस खिलाड़ी को नहीं खिलाने का अफसोस जरूर होगा।

10:19 PM

ऋतुराज ने जड़ा अर्धशतक

ऋतुराज गायकवाड़ ने महज 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके  साथ ही चेन्नई ने 12 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं।

10:05 PM

वॉटसन आउट

ऋतुराज गायकवाड़ और शेन वॉटसन ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाजों ने 50 रनों की साझेदारी की। शेन वॉटसन को 14 के स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती ने रिंकु सिंह के हाथों कैच आउट कराया।

09:51 PM

चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 44/0

6 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 44 रन 0 विकेट के नुकसान पर है। ऋतुराज गायकवाड़ (26 रन) और शेन वॉटसन (13 रन) क्रीज पर है।

09:40 PM

चेन्नई की अच्छी शुरुआत

4 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 28 रन 0 विकेट के नुकसान पर है। ऋतुराज गायकवाड़ (10 रन) और शेन वॉटसन (13 रन) क्रीज पर है।

09:33 PM

वॉटसन ने जड़ा छक्का

शेन वॉटसन ने कमलेश नागरकोटि की गेंद पर जोरदार छक्का लगाया। अगले ही ओवर में कमिंस की गेंद पर गायकवाड़ ने भी चौका लगाया।

09:23 PM

लुंगी एंगिडी ने झटके दो विकेट

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से लुंगी एंगिडी ने सबसे अधिक दो विकेट क झटकने का काम किया। मिशेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा और करण शर्मा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

09:11 PM

चेन्नई को जीत के लिए बनाने होंगे 173 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने 172 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स को इस मुकाबले को जीतने के लिए 173 रन बनाने होंगे।

08:58 PM

नीतिश राणा 87 रन बनाकर आउट

केकेआर की ओर से सबसे अधिक रन नीतिश राणा ने बनाए। नीतिश राणा ने 61 गेंदों में 87 रन बनाए। लुंगी एंगिडी ने राणा को सैम कर्रन के हाथों कैच आउट कराया।

08:48 PM

125 रन पर 3 विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 125 रन 3 विकेट के नुकसान पर है। नीतीश राणा (77 रन) और इयोन मोर्गन (4 रन) क्रीज पर है।

08:36 PM

रिंकु सिंह आउट

इस सीजन अपना पहला मुकाबला खेल रहे रिंकु सिंह भी कुछ खास नहीं कर सकें। रिंकु 11 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की गेंद पर काच आउट हो गए।

08:28 PM

82 रन पर 2 विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 82 रन 2 विकेट के नुकसान पर है। नीतीश राणा (45 रन) और रिंकू सिंह (4 रन) क्रीज पर है। केकेआर की कोशिश अब यहां से रन रेट बढ़ाने की होगी।

08:18 PM

नरेन को सेंटनर ने किया आउट

दिल्ली के खिलाफ अपने बल्ले से कहर बरपाने वाले सुनील नरेन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए। नरेन को मिशेल सेंटनर की गेंद पर 7 रन बनाकर आउट हो गए। 
 

08:09 PM

शुभमन गिल लौटे पवेलियन

केकेआर को शुभमन गिल और नीतिश राणा ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ही बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। शुभमन गिल को 26 के स्कोर पर बोल्ड कर करण शर्मा ने चेन्नई को पहली सफलता दिलाई।

07:59 PM

पावरप्ले के बाद केेकेआर ने बनाए 48 रन

पावरप्ले के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 48 रन 0 विकेट के नुकसान पर है। नीतीश राणा (24रन) और शुभमन गिल (24 रन) क्रीज पर है।

07:49 PM

4 ओवर में 28 रन

चार ओवर खत्म होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 28 रन 0 विकेट के नुकसान पर है। गिल और राणा टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने का प्रयास कर रहे हैं।

07:37 PM

पहले ओवर से 13 रन

दीपक चाहर की पहली दो गेंदों पर दो चौके जड़कर शुभमन गिल ने अपना और केकेआर का खाता खोला। राणा ने इसी ओवर में चौका लगाकर अपना खाता खोला। पहले ओवर से 13 रन।

07:36 PM

केकेआर के लिए जीत जरूरी

केकेआर के 12 मैचों में 12 अंक हैं और उसे प्ले ऑफ में जगह सुरक्षित करने के लिए अगले दोनों मैच जीतने होंगे। चेन्नई 8 टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है और उसकी टीम अब प्रतिष्ठा की खातिर मैदान पर उतरेगी।

07:29 PM

केकेआर ने इन खिलाड़ियों को दिया मौका

राहुल त्रिपाठी, शुबमन गिल, सुनील नारायण, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रिंकु सिंह, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटि, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन।

07:22 PM

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम

रुतुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), एन जगदीशन, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, दीपक चाहर, मिचेल सैंटनर, करण शर्मा, लुंगी एंगिडी।

07:13 PM

धोनी बनाना चाहेंगे रन

महेंद्र सिंह धोनी इस सीजन बड़ी पारी खेलने में नाकम रहे हैं। ऐसे में उनकी फॉर्म को लेकर लगातार आलोचनाएं हो रही है। धोनी आज टीम के लिए रन बनाना चाहेंगे। 

07:04 PM

चेन्नई की टीम में बदलाव

चेन्नई ने अपनी टीम में लुंगी एंगिडी और शेन वॉटसन को शामिल किया है। वहीं केकेआर के लिए आज एक बार फिर आंद्रे रसेल खेलते नजर नहीं आएंगे।    

06:55 PM

चेन्नई का मनोबल बढ़ा होगा

आरसीबी पर जीत से चेन्नई के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा होगा। युवा रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उनसे इसी फार्म की उम्मीद कर रहे होंगे। 

06:42 PM

केकेआर को संभलकर खेलना होगा

प्लेऑफ से बाहर हो चुकी चेन्नई अब बाकी टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी और इसमें उसका पहला निशाना केकेआर होगी।

06:30 PM

चेन्नई को हराना नहीं होगा आसान

केकेआर के लिए चेन्नई के खिलाफ जीत दर्ज करना आसान नहीं होगा। मुंबई के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद चेन्नई ने आरसीबी के खिलाफ दमदार वापसी की थी। 

Web Title: Chennai vs Kolkata 49th Match Live Cricket Score Commentary Dubai International Cricket Stadium

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे