CSK vs RCB, IPL 2019, 1st Match: लो स्कोरिंग मैच में चेन्नई ने मशक्कत कर 7 विकेट से जीता मैच

CSK vs RCB, IPL 2019, 1st Match: इंडियन प्रीमियर लीग में 23 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम में हरभजन सिंह ने इतिहास रच दिया। हरभजन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4 ओवरों में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए और...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 23, 2019 11:11 PM2019-03-23T23:11:19+5:302019-03-23T23:11:19+5:30

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore, 1st Match: Chennai won by 7 wkts | CSK vs RCB, IPL 2019, 1st Match: लो स्कोरिंग मैच में चेन्नई ने मशक्कत कर 7 विकेट से जीता मैच

(Photo Courtesy: Twitter/IPL)

googleNewsNext

Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore, 1st Match: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के पहले मैच में 23 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी 17.1 ओवर में महज 70 रन पर ही सिमट गई। टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया।

हरभजन-ताहिर का धमाल: हरभजन सिंह ने शीर्षक्रम के तीन विकेट लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अच्छी शुरूआत नहीं करने दी और चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के पहले मैच में शनिवार को उसे 17.1 ओवर में 70 रन पर आउट कर दिया। चेपाक के धीमे विकेट पर सीनियर आफ स्पिनर हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये। इसके बाद इमरान ताहिर ने तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाये। स्पिनरों की ऐशगाह पिच पर रविंद्र जडेजा ने भी चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाये। 

धोनी का फैसला साबित हुआ सही: कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हरभजन से गेंदबाजी कराने का फैसला सही साबित हुआ जिसने विरोधी कप्तान कोहली (छह) को चौथे ही ओवर में पवेलियन भेजा। बैंगलोर की टीम इस झटके से उबर ही नहीं सकी। 

स्पिनर्स ने किया परेशान: पिच की रफ्तार को भांपकर हरभजन ने अपनी गेंदों की लैंग्थ कम कर दी और गति कम करके बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। कोहली ने खराब पूल शाट खेला और मिडविकेट सीमा पर जडेजा द्वारा लपके गए। मोईन अली ने हरभजन को छक्का लगाया लेकिन फिर आसान रिटर्न कैच देकर लौटे। एबी डिविलियर्स (नौ) को ताहिर ने जीवनदान दिया लेकिन अगली गेंद पर वह सीमारेखा पर जडेजा को कैच दे बैठे। शिमरोन हेटमायेर (0) को धोनी और रैना ने रन आउट किया। निचले क्रम के बल्लेबाज ताहिर और जडेजा की जबर्दस्त टर्न लेती गेंदों का सामना ही नहीं कर सके।

हरभजन सिंह ने रचा इतिहास: इंडियन प्रीमियर लीग में 23 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम में हरभजन सिंह ने इतिहास रच दिया। हरभजन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4 ओवरों में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने मोईन अली को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। ऐसा करते ही हरभजन आईपीएल में कॉट एंड बोल्ड के मामले में नंबर-1 गेंदबाज बन गए। आईपीएल में सबसे ज्यादा बार अपनी ही गेंद पर कैच लपकने वाले गेंदबाजों में हरभजन सिंह (11), ड्वेन ब्रावो (10), सुनील नरेन (7) और किरोन पोलार्ड (6) का नाम दर्ज है।

चेन्नई को करनी पड़ी मशक्कत: टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही और शेन वॉट्सन (0) बगैर खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद सुरेश रैना और अंबाती रायुडू (28) ने मिलकर टीम को जीत की पटरी पर ला दिया। रैना 21 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए। टीम ने 2.2 ओवर शेष रहते 7 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। बैंगलोर की ओर से युजवेंद्र चहल, मोईन अली और मोहम्मद सिराज को 1-1 सफलता हाथ लगी।

Open in app