IPL 2020: राजस्थान के खिलाफ मैदान में उतरते ही इतिहास रच देंगे धोनी, बन जाएंगे IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को बचे हुए 5 मुकाबले जीतने होंगे। लेकिन टीम के खिलाड़ियों के फॉर्म को देखते हुए ऐसा होना बहुत ही मुश्किल दिखाई पड़ रहा है।

By अमित कुमार | Published: October 19, 2020 02:55 PM2020-10-19T14:55:54+5:302020-10-19T14:55:54+5:30

Chennai Super Kings captain MS Dhoni to play 200th match tonight against rajasthan | IPL 2020: राजस्थान के खिलाफ मैदान में उतरते ही इतिहास रच देंगे धोनी, बन जाएंगे IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsधोनी इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे।विराट कोहली ने आईपीएल में कुल 184 मैच खेले हैं।चेन्नई-राजस्थान आठ टीमों की अंक तालिका में क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर चल रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल का यह सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं गुजर रहा। चेन्नई की टीम 9 मुकाबलों में से 6 में हार का सामना करना पड़ा है। धोनी की टीम को अगर प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करना है तो उन्हें बचे हुए सभी मुकाबले जीतने होंगे। राजस्थान के खिलाफ सोमवार को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

धोनी इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे। यह आईपीएल में उनका 200वां मुकाबला होगा। इसके साथ ही वह आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। उनके बाद इस लिस्ट मे मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 197 मैच खेले हैं। वहीं विराट कोहली ने आईपीएल में कुल 184 मैच खेले हैं। कोहली ने हाल ही में आरसीबी की ओर से अपना 200वां मुकाबला खेला था, लेकिन इनमें से 16 मैच किसी और टूर्नामेंट के थे। 

एक और हार कर देगी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स जब आमने सामने होंगे तो दोनों टीमों को पता होगा कि इस मैच में हार उनकी प्ले आफ में जगह बनाने की रही सही उम्मीद भी तोड़ सकती है। सुपरकिंग्स और रॉयल्स दोनों मौजूदा सत्र में अब तक उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रहे हैं और आठ टीमों की अंक तालिका में क्रमश: छठे और सातवें स्थान पर चल रहे हैं। 

दोनों ही टीमों के लिए जीत जरूरी

दोनों ही टीमों के नौ मैचों में छह अंक हैं लेकिन सुपरकिंग्स की टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण छठे स्थान पर है। दोनों ही टीमों को अब पांच-पांच मैच और खेलने हैं और ऐसे में दोनों ही टीमों की राह आसान नहीं होने वाली क्योंकि उन्हें पता है कि यहां से वे एक और हार झेलने की स्थिति में नहीं हैं। दोनों ही टीमों ने शनिवार को अपने पिछले मुकाबले गंवाए हैं। 

Open in app