IPL 2020: CSK को मिली बड़ी राहत, कोरोना नेगेटिव आने के बाद नेट्स पर प्रैक्टिस के लिए उतरा यह खिलाड़ी

सीएसके के दल के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी रुतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे। चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से पहले ही उबर गये थे।

By भाषा | Published: September 21, 2020 02:10 PM2020-09-21T14:10:45+5:302020-09-21T14:10:45+5:30

Chennai Super Kings batsman Ruturaj Gaikwad joins practice session after recovering from COVID-19 | IPL 2020: CSK को मिली बड़ी राहत, कोरोना नेगेटिव आने के बाद नेट्स पर प्रैक्टिस के लिए उतरा यह खिलाड़ी

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights चाहर ने दो अनिवार्य नेगेटिव नतीजों के बाद अभ्यास शुरू कर दी थी और वह मुंबई के खिलाफ मैच भी खेले थे। गायकवाड़ शनिवार को गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपील के मौजूदा सत्र के पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ कोविड-19 की दो अनिवार्य परीक्षणों में नेगेटिव आने के बाद सोमवार पहली बार अभ्यास शुरू किया । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मंगलवार को टीम को राजस्थान रॉयल्स का सामना करना है। महाराष्ट्र का 23 साल का यह खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण दो सप्ताह तक पृथकवास पर था। वह शनिवार को गत चैम्पियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपील के मौजूदा सत्र के पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। 

सीएसके ने ट्विटर पर इस बल्लेबाज की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘‘सोमवार सुबह को जो पहली चीज आप देखना चाहते है। देखों कौन आया! चेहरे पर मुस्कान और दिल की तरह आंखें, रुतुराज।’’ सीएसके के दल के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी रुतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे। चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से पहले ही उबर गये थे। 

चाहर ने दो अनिवार्य नेगेटिव नतीजों के बाद अभ्यास शुरू कर दी थी और वह मुंबई के खिलाफ मैच भी खेले थे। रुतुराज को हालांकि लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा वह दुबई स्थिति केन्द्र में पृथकवास पर थे। भारतीय ‘ए’ टीम के इस नियमित सदस्य को सीएसके में सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। रैना व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हट गये हैं। माना जा रहा है कि दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज ने यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई के टीम शिविर में सीएसके कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को प्रभावित किया था। 

आईपीएल के चिकित्सा निर्देशों के अनुसार, किसी भी खिलाड़ी को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आने पर उसे 14 दिनों तक पृथकवास पर रखा जाता है। इसके बाद दो अलग-अलग परीक्षणों में नेगेटिव आने के बाद ही उसे आईपीएल बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में आने की मंजूरी दी जाती है। खिलाड़ी को हालांकि अभ्यास शुरू करने से पहले बीसीसीआई के चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है जिसमें शारीरिक फिटनेस को आंका जाता है। 

Open in app