बोर्ड ने बुलाया वापस, शीर्ष क्रिकेटर्स ने कोरोना के बीच फिर से शुरू की प्रैक्टिस

बोर्ड की ओर से साझा की गयी जानकारी के मुताबिक शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण नहीं हो रहा है लेकिन सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने की अनुमति दी गयी है जिनमें बुखार जैसे कोई लक्षण नहीं दिख रहे...

By भाषा | Published: June 7, 2020 09:26 PM2020-06-07T21:26:06+5:302020-06-07T21:26:06+5:30

Cautious Afghanistan cricketers begin month-long training camp in Kabul | बोर्ड ने बुलाया वापस, शीर्ष क्रिकेटर्स ने कोरोना के बीच फिर से शुरू की प्रैक्टिस

बोर्ड ने बुलाया वापस, शीर्ष क्रिकेटर्स ने कोरोना के बीच फिर से शुरू की प्रैक्टिस

googleNewsNext

राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे शीर्ष खिलाड़ियों सहित अफगानिस्तान टीम ने रविवार को यहां काबुल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास शुरू कर दिया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने यह जानकारी दी।

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद भी खिलाड़ी एक महीने तक चलने वाले अभ्यास शिविर का हिस्सा रहेंगे, जिसमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और टीम के संपूर्ण प्रदर्शन को सुधारने पर ध्यान दिया जाएगा।

एसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह शिविर कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिये संबंधित दिशानिर्देशों तथा आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद), डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) और अफगानिस्तान के जन स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ करीबी समन्वय में आयोजित किया जाएगा।"

शनिवार को खिलाड़ियों और अन्य संबंधित अधिकारियों के लिये कोविड-19 जागरूकता बैठक आयोजित की गयी थी। इसमें उन्हें शिविर के दौरान अपनाये जाने वाले सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया। अफगानिस्तान को टी20 विश्व कप के अलावा 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलना है।

शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है: असगर अफगान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, करीम जानत, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नायब, राशिद खान, नाजिन उल हक, शापूर जादरान, कैस अहमद, मुजीब उर रहमान, आजमतुल्लाह ओमर, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद शहजाद, सईद शिरजाद, दरवेश रसूली, जहीर खान पाकीन, फ़रीद मलिक, हमजस हॉटक और शराफुद्दीन अशरफ।

Open in app