Captaincy will actually help Rahane Sunil Gavaskar backs Indian team to do well in Virat Kohli absence | सुनील गावस्कर को भरोसा, ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली के बिना भी जीतेगा भारत, कहा- टेंशन नहीं…
विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं।भारत के पूर्व कप्तान और ओपनर रहे सुनील गावस्कर ने इस मामले पर अपनी राय रखी है। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टेस्ट में कप्तानी अजिंक्य रहाणे के लिए एक बड़ा चैलेंज हो सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति पर इन दिनों चर्चाएं जोरों पर है। कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी है। कोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं।

भारत के पूर्व कप्तान और ओपनर रहे सुनील गावस्कर ने इस मामले पर अपनी राय रखी है। सुनील गावस्कर का मानना है कि कोहली के बिना भी भारतीय टीम बेहद मजबूत है। गावस्कर ने कहा कि अगर आप इतिहास देखेंगे तो टीम इंडिया ने लगभग हर वो मुकाबला जीता है, जिसमें विराट नहीं खेले हैं, फिर चाहे वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मसाला टेस्ट हो, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट हो या फिर 2018 में खेली गई निदाहस ट्रॉफी हो।

सुनील गावस्कर ने माना कि विराट कोहली की गैर मौजूदगी में टेस्ट में कप्तानी अजिंक्य रहाणे के लिए एक बड़ा चैलेंज हो सकती है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वो इस रोल पर खरे उतरेंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली के पितृत्व अवकाश लेने के फैसले की प्रशंसा की थी। लैंगर ने कहा कि वह भी हमारी तरह इंसान है। अगर मुझे अपने किसी खिलाड़ी को सलाह देनी हो तो मैं हमेशा यही कहूंगा कि अपने पहले बच्चे के जन्म के समय जरूर उपस्थित रहें। यह आपका सबसे अच्छा काम होगा।

वहीं रिकी पोंटिंग का मानना है कि करिश्माई कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी (तीन टेस्ट के लिए) में भारत के विभिन्न खिलाड़ी दबाव महसूस करेंगे क्योंकि उसकी बल्लेबाजी और नेतृत्व क्षमता की कमी खलेगी। उन्होंने कहा कि आपको लगता है कि (अजिंक्य) रहाणे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन इससे उन पर अतिरिक्त दबाव पड़ेगा और उन्हें बेहद महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए किसी और को ढूंढना होगा।

Web Title: Captaincy will actually help Rahane Sunil Gavaskar backs Indian team to do well in Virat Kohli absence

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे