इंग्लैंड से सीरीज जीतने के बाद कप्तान कोहली बोले- शार्दुल को मैन ऑफ द मैच और भुवी को मैन ऑफ द सीरीज न मिलना हैरानी भरा

शार्दुल ठाकुर ने 30 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिये जबकि भुवनेश्वर ने पूरी श्रृंखला में अच्छी गेंदबाजी की।

By अनुराग आनंद | Published: March 29, 2021 07:26 AM2021-03-29T07:26:02+5:302021-03-29T07:32:40+5:30

captain Virat Kohli said - Shardul was surprised to not get the man of the match and Bhuvi to get the man of the series | इंग्लैंड से सीरीज जीतने के बाद कप्तान कोहली बोले- शार्दुल को मैन ऑफ द मैच और भुवी को मैन ऑफ द सीरीज न मिलना हैरानी भरा

विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली ने कहा कि मुझे हैरानी है कि शार्दुल को मैन ऑफ द मैच और भुवी को मैन ऑफ द सीरीज नहीं चुना गया।विराट कोहली ने कहा कि सबसे अधिक श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की।

पुणे: भारत vs इंग्लैंड: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में सात रन की रोमांचक जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच और भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज न मिलने पर हैरानी भी व्यक्त की।

शार्दुल ने 30 रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिये जबकि भुवनेश्वर ने पूरी श्रृंखला में अच्छी गेंदबाजी की। इंग्लैंड की तरफ से नाबाद 95 रन की पारी खेलने वाले सैम करेन को मैन ऑफ द मैच और जॉनी बेयरस्टॉ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

जब दो शीर्ष टीमें आपस में खेलती हैं तो मैच रोमांचक होते हैं: विराट कोहली

कोहली ने तीसरे मैच में भारत की सात रन से जीत के बाद कहा, ‘‘जब दो शीर्ष टीमें आपस में खेलती हैं तो मैच रोमांचक होते है। सैम ने बेहतरीन पारी खेली। हमारे गेंदबाजों ने हालांकि विकेट लिये तथा हार्दिक (पंड्या) और नट्टू (नटराजन) ने आखिर में अच्छी गेंदबाजी की। हमने कैच छोड़े यह निराशाजनक था लेकिन हम आखिर में जीत दर्ज करने में सफल रहे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे हैरानी है कि शार्दुल को मैन ऑफ द मैच और भुवी को मैन ऑफ द सीरीज नहीं चुना गया।

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने कहा कि इस दौरे का अनुभव विश्व कप में काम आएगा

सबसे अधिक श्रेय गेंदबाजों को जाता है जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की। ’’ इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने कहा कि इस दौरे का अनुभव विश्व कप में काम आएगा। भारत इस साल टी20 विश्व कप के अलावा 2023 में वनडे विश्व कप की मेजबानी भी करेगा। बटलर ने कहा कि बेहतरीन मैच। दोनों टीमों ने कुछ गलतियां की लेकिन बेहतरीन क्रिकेट भी खेली।

हमें इन परिस्थितियों में आगे विश्व कप खेलना है और तब इसका फायदा मिलेगा: जोस बटलर

हमने करेन की शानदार पारी देखी जिससे हम लक्ष्य के करीब पहुंच गये थे लेकिन भारत को इस जीत के लिये बधाई। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस दौरे में हमने एक टीम के रूप में काफी कुछ सीखा और देखा कि कई खिलाड़ी अब जिम्मेदारी निभाने के लिये तैयार हैं। हमें इन परिस्थितियों में आगे विश्व कप खेलना है और तब इसका फायदा मिलेगा। ’’ 

(एजेंसी इनपुट)

Open in app