Ind vs SA, 3rd Test: टॉस जीतने के लिए काम नहीं आया कप्तान का यह टोटका, लगातार 10वीं बार गंवाया टॉस

इस मैच में एक अजीब चीज देखने को मिली, जब कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतने के लिए एक टोटका किया।

By सुमित राय | Published: October 19, 2019 09:48 AM2019-10-19T09:48:44+5:302019-10-19T09:48:44+5:30

Captain Faf Du Plessis go for toss with Vice-captain Temba Bavuma against India | Ind vs SA, 3rd Test: टॉस जीतने के लिए काम नहीं आया कप्तान का यह टोटका, लगातार 10वीं बार गंवाया टॉस

फाफ डु प्लेसिस टॉस के लिए उपकप्तान टेम्बा बावुमा को साथ लेकर आए थे।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया।तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है।

इस मैच में एक अजीब चीज देखने को मिली, जब साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतने के लिए एक टोटका किया, लेकिन इसके बावजूद वह एक बार फिर टॉस हार गए। फाफ टोटका करते हुए टॉस के लिए अपने साथ उपकप्तान टेम्बा बावुमा को साथ लेकर आए थे।

बता दें कि फाफ डु प्लेसिस इस सीरीज में एक भी टॉस नहीं जीत पाए हैं और एशिया में उन्होंने लगातार 10वीं बार टॉस गंवाया है। मैच से एक दिन पहले ही फाफ ने कहा था कि वो टॉस जीतने के लिए अपने स्थान पर किसी अन्य को टॉस के लिए भेजने में भी दिक्कत नहीं है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शाहबाज नदीम, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),  डीन एल्गर, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, टेम्बा बावुमा (उप कप्तान), हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, डेन पीट, कगीसो रबादा, एरिक नॉर्टजे और लुंगी एंगिडी।

Open in app