IPL 2020: कप्तान स्मिथ ने किया लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे संजू सैमसन का बचाव, बटलर को लेकर कही यह बात

स्मिथ ने संजू सैमसन का भी बचाव किया जो टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने के बाद अब बल्ले से जूझते नजर आ रहे हैं। सैमसन ने पहले दो मैचों में आक्रामक अर्धशतक बनाए लेकिन फिलहाल वह दोहरे अंक में पहुंचने में भी जूझ रहे हैं।

By भाषा | Published: October 20, 2020 01:29 PM2020-10-20T13:29:05+5:302020-10-20T13:29:05+5:30

Buttler can win games likes ABD Pollard said by Steve Smith | IPL 2020: कप्तान स्मिथ ने किया लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे संजू सैमसन का बचाव, बटलर को लेकर कही यह बात

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsस्मिथ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह (बटलर) किसी से कम नहीं है।बटलर में वे चीजें करने की क्षमता है जो डिविलियर्स, पोलार्ड और (हार्दिक) पंड्या कर सकते हैं।टलर ने 48 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सात विकेट की आसान जीत दिलाई।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने जोस बटलर की तुलना एबी डिविलियर्स और कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गजों से करते हुए कहा कि फिनिशर के रूप में मैच जिताने में इंग्लैंड का यह आक्रामक बल्लेबाज किसी से कम नहीं है। रॉयल्स के स्पिनरों ने सोमवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट पर 125 रन पर रोका जिसके बाद बटलर ने 48 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सात विकेट की आसान जीत दिलाई। 

स्मिथ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह (बटलर) किसी से कम नहीं है। हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे साथ है। उसकी बल्लेबाजी में इतनी अधिक विविधता है। बटलर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं लेकिन स्मिथ ने सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। इस ऑस्ट्रेलियाई ने कहा कि टीम के संतुलन के लिए यह जरूरी था। 

स्मिथ ने कहा कि जोस शीर्ष पर अविश्वसनीय खिलाड़ी है। उसमें वे चीजें करने की क्षमता है जो डिविलियर्स, पोलार्ड और (हार्दिक) पंड्या कर सकते हैं। ये खिलाड़ी अंतिम ओवरों में आपको मैच जिता सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह मुश्किल था (बटलर को बल्लेबाजी क्रम में नीचे करना) लेकिन यह मध्यक्रम को स्थिरता देता है। स्मिथ ने बटलर के साथ चौथे विकेट के लिए 98 रन की अटूट साझेदारी की और वह नतीजे से बेहद खुश हैं। 

उन्होंने कहा कि विकेट आदर्श नहीं था। मैं साझेदारी निभाने का प्रयास कर रहा था। जोस अच्छी गति से रन बना रहा था। जोखिम उठाने की कोई जरूरत नहीं थी, सिर्फ साझेदारी करनी थी, आराम से खेलो और जीत तथा दो अंक हासिल करो।’’ इस नतीजे के बाद रॉयल्स (आठ अंक) और कोलकाता नाइट राइडर्स (10 अंक) के बीच आईपीएल प्ले आफ में जगह बनाने की जंग तेज हो जाएगी। 

Open in app