Brett Lee predicts ICC World Cup 2019 player of the tournament, and it is not Virat Kohli or Chris Gayle | World Cup से पहले ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी, विराट या गेल नहीं यह खिलाड़ी जीतेगा 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब
ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी।

Highlightsब्रेट ली ने वर्ल्ड कप के दौरान 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है।आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रही है।वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई दिग्गज और विशेषज्ञ वर्ल्ड कप विजेता को लेकर अपनी राय रख रहे हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रही है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कई दिग्गज और विशेषज्ञ वर्ल्ड कप विजेता को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने ब्रेट ली ने वर्ल्ड कप के दौरान 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है।

इस बार वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और इसमें मेजबान इंग्लैंड के अलावा भारत को वर्ल्ड कप का दावेदार माना जा रहा है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम खिताब अपने नाम करती है और कौन सा वो खिलाड़ी होगा जो अपनी टीम के लिए सबसे बड़ी भूमिका निभाएगा।

Foxstar.com.au से बात करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि इस बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जीत सकते हैं। ब्रेट ली ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता हैं, कि डेविड वॉर्नर विश्व कप में बड़े बड़े दिग्गजों को पछाड़कर 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब जीत सकते हैं। मौजूदा समय में रनों की प्रति उनकी भूख जबरदस्त हैं और मैंने उनको पहले कभी भी इस अंदाज में बल्लेबाजी करते नहीं देखा।'

बता दें कि पिछले साल मार्च में बॉल टैम्परिंग के आरोप में डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए बैन किया गया था। बैन खत्म होने के बाद वॉर्नर ने वापसी करते हुए हाल ही खत्म हुए आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी की। वॉर्नर ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 12 मैचों में 143.86 की स्ट्राइक रेट और 69.2 की औसत से 692 रन बनाए थे। वॉर्नर ने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को दिया जाने वाला ऑरेंज कैप अपने नाम किया था। वॉर्नर पूरे आईपीएल में नहीं खेल पाए थे और लीग मैच के दो मैच छोड़कर ऑस्ट्रेलियाई टीम में हिस्सा लेने के लिए स्वदेश लौट गए थे।

आईसीसी वर्ल्ड की की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है। टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 1 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी।


Web Title: Brett Lee predicts ICC World Cup 2019 player of the tournament, and it is not Virat Kohli or Chris Gayle
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे