ब्रैड हॉग ने चुनी बेस्ट IPL इलेवन, दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं दी टीम में जगह

महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के सफलतम कप्तानों में से एक हैं, लेकिन ब्रैड हॉग ने उन्हें अपनी टीम में स्थान नहीं दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 13, 2020 03:19 PM2020-09-13T15:19:33+5:302020-09-13T15:29:02+5:30

Brad Hogg Names Kane Williamson As The Captain Of His IPL 2020 XI | ब्रैड हॉग ने चुनी बेस्ट IPL इलेवन, दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं दी टीम में जगह

ब्रैड हॉग ने चुनी बेस्ट IPL इलेवन, दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं दी टीम में जगह

googleNewsNext
Highlightsब्रैड हॉग ने चुनी बेस्ट IPL 2020 इलेवन।धोनी को नहीं किया टीम में शामिल।केन विलियम्सन को बनाया कप्तान।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2020 के लिए अपने फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, जिसमें हैरानी वाली बात ये है कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को स्थान नहीं दिया है। जी हां, इस प्लेइंग इलेवन ने सभी फैंस को दंग कर दिया है, क्योंकि धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक नहीं, बल्कि तीन बार खिताब अपने नाम किया है।

डेविड वॉर्नर-रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज

हॉग की इस टीम में डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं। वॉर्नर एक ओर जहां विस्फोटक बल्लेबाजी से कभी भी मैच का रुख पलट सकते हैं, तो वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने सर्वाधिक आईपीएल खिताब जीते हैं।

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/brad-hogg/'>ब्रैड हॉग</a> ने अपनी टीम की कमान केन विलियम्सन को दी है।
ब्रैड हॉग ने अपनी टीम की कमान केन विलियम्सन को दी है।

केन विलियम्स को टीम की कमान, पंत बतौर विकेटकीपर

विराट कोहली तीसरे, जबकि केन विलियम्सन को चौथे स्थान पर बैटिंग ऑर्डर में रखा गया है। साथ ही विलियम्सन को इस टीम की कमान भी सौंपी गई है। वहीं ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज टीम में चुना गया है। आंद्रे रसेल और रवींद्र जडेजा बतौर ऑलराउंडर शामिल हें। रसेल आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत चुके हैं।

जडेजा-नरेन स्पिन विभाग में

ब्रैड हॉग की बेस्ट आईपीएल 2020 इलेवन में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कंधों पर है, जबकि रवींद्र जडेजा और सुनील नरेन स्पिन विभाग को संभाल रहे हैं। इस टीम में हॉग ने 11 में से 7 भारतीय खिलाड़ियों को स्थान दिया है।

ब्रैड हॉग की बेस्ट IPL 2020 इलेवन:

डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियम्सन (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

इस सीजन आईपीएल में 10 दिन डबल हैडर मैच होंगे।
इस सीजन आईपीएल में 10 दिन डबल हैडर मैच होंगे।

10 दिन होंगे डबल हेडर मैच

आईपीएल-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है। इस सीजन कुल दस दिन डबल हेडर मैच (एक ही दिन में 2 मुकाबले) खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार साढ़े 3 बजे से,  जबकि दूसरा मुकाबला शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा।

आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा।

Open in app