भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की अटकलों पर तोड़ी चुप्पी, कह डाली ये बड़ी बात

भारत के लिए 2013 में पदार्पण करने के बाद भुवनेश्वर लगातार चोटों से जूझते रहे हैं और उन्होंने अब तक महज 21 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 26.1 की औसत से 63 विकेट लिये हैं।

By अमित कुमार | Published: May 16, 2021 02:29 PM2021-05-16T14:29:07+5:302021-05-16T14:40:04+5:30

Bhuvneshwar Kumar replied on speculation about retirement tweet goes viral | भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की अटकलों पर तोड़ी चुप्पी, कह डाली ये बड़ी बात

भुवनेश्वर कुमार। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsपिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल होने के कारण भुवी बाहर हो गए थे।वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी नहीं गये थे। भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली है।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि टीम में चयन हो या नहीं वह टेस्ट सहित सभी प्रारूपों में खेलना चाहते हैं। इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिलने पर सवाल उठने के बाद एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया था कि भुवनेश्वर अब टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेलना चाहते है। 

भुवनेश्वर ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा कि मेरे बारे में कुछ लेख छपे हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता। मैं ये साफ कर दूं कि टीम में चयन हो या नहीं मैं खुद को हमेशा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों के लिए तैयार रखता हूं और यह आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने लेख पर तंज कसते हुए कहा कि मेरा सुझाव है कि सूत्रों के आधार पर अपनी धारणाएं ना लिखें। 

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है और वहां की परिस्थितियों में भुवनेश्वर की स्विंग गेंदबाजी असरदार साबित हो सकती थी। इस मीडिया रिपोर्ट में लिखा गया था कि भुवनेश्वर अब टेस्ट क्रिकेट की जगह सीमित ओवरों की क्रिकेट पर ध्यान दे रहे है। पिछले कुछ समय से वह इसी के मुताबिक अभ्यास कर रहे हैं और लंबे स्पैल डालने से बच रहे हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Open in app