चहल टीवी पर 'भारत आर्मी' का मजेदार डेब्यू, बताया कहां से हुई इस ग्रुप की शुरुआत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसकी शुरुआत 6 फरवरी से वेलिंगटन में खेले जाने वाले पहले मैच से होगी।

By विनीत कुमार | Published: February 4, 2019 02:29 PM2019-02-04T14:29:42+5:302019-02-04T14:29:42+5:30

bharat army on chahal tv with yuzvendra chahal bcci tweet the video | चहल टीवी पर 'भारत आर्मी' का मजेदार डेब्यू, बताया कहां से हुई इस ग्रुप की शुरुआत

चहल टीवी पर भारत आर्मी (फोटो- वीडियो ग्रैब, बीसीसीआई)

googleNewsNext

पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के समर्थक ग्रुप के तौर पर 'भारत आर्मी' काफी लोकप्रिय हो चुका है। दुनिया के किसी भी हिस्से में भारतीय टीम का मैच हो यह ग्रुप स्टेडियम के किसी हिस्से में जरूर नजर आ जाता है। पिछले महीने टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी भारत आर्मी खूब चर्चा में रही थी और भारतीय खिलाड़ियों के इस ग्रुप के साथ डांस के वीडियो भी वायरल हुए थे।

न्यूजीलैंड में भी टीम इंडिया के वनडे सीरीज में हर मैच के दौरान भारत आर्मी के सदस्य स्टेडियम में नजर आये। वेलिंगटन में हालांकि पांचवें वनडे के बाद एक दिलचस्प वाकया नजर आया जब भारत आर्मी के सदस्य पहली बार 'चहल टीवी' पर नजर आये। भारत ने पांचवें वनडे में 35 रनों से जीत हासिल की।

इसके बाद युजवेंद्र चहल एक बार फिर अपने वीडियो के साथ नजर आये और इस बार उनके बाद भारत आर्मी के सदस्य थे। चहल के साथ चैट में भारत आर्मी के एक सदस्य ने बताया कि इस ग्रुप की शुरुआत करीब 20 साल पहले इंग्लैंड में हुई। 

भारत आर्मी के सदस्य ने साथ ही कहा, 'आप हमारे ग्रुप को अब ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत में भी देख सकते हैं। जहां भी टीम जाती है हम उन्हें समर्थन देने के लिए जाते हैं। हम खुद को भारतीय टीम का 12वां सदस्य मानते हैं।'

इस दौरान भारत आर्मी ने एक विशेष गाना भी युजवेंद्र चहल के लिए गाया जिसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 


पांचवें वनडे के बाद रोहित शर्मा भी चहल टीवी पर नजर आये और कई मजेदार बातें की। रोहित ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'चहल पिछले मैच में हमारे लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे जिसे हम हार गये। लेकिन मैं चाहता हूं कि आप उस मैच में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने जिसे हम जीते। मैं रवि भाई से इस बारे में बात करूंगा कि आपको टी20 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिले।' 


गौरतलब है कि वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत 6 फरवरी से वेलिंगटन में खेले जाने वाले पहले मैच से होगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 8 फरवरी को ऑकलैंड और 10 फरवरी को हैमिल्टन में अगले दो टी20 मैच खेले जाने हैं।

Open in app