Bengaluru City Crime Branch arrested KSCA Management Committee member Sudhendra Shinde in Karnataka Premier League match fixing case | मैच फिक्सिंग मामले में क्राइम ब्रांच ने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य को किया गिरफ्तार
मैच फिक्सिंग मामले में क्राइम ब्रांच ने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य को किया गिरफ्तार

Highlightsबेंगलुरु सिटी क्राइम ब्रांच ने केएससीए प्रबंधन समिति के सदस्य सुधीन्द्र शिंदे को गिरफ्तार किया है।कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) मैच में हुए फिक्सिंग मामले में सुधीन्द्र शिंदे को गिरफ्तार किया है।

बेंगलुरु सिटी क्राइम ब्रांच ने कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) प्रबंधन समिति के सदस्य सुधीन्द्र शिंदे को कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में हुए मैच फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मैच फिक्सिंग के संबंध में शिंदे से दो दिन तक पूछताछ की गई और फिर उन्हें अंत में गिरफ्तार किया गया। वह केपीएल की एक टीम बेलागावी पैंथर्स के कोच थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'शिंदे ने अली अशफाक तारा के साथ कथित रूप से कुछ मैचों को फिक्स किया था।'

अधिकारी ने कहा कि शिंदे को बुधवार को हिरासत में ले जाया जाएगा, ताकि अन्य के इसमें शामिल होने के बारे में पूछताछ की जा सके। अभी तक शिंदे सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तारा इस मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले पहले व्यक्ति थे। केपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण तब सामने आया, जब बेलारी टस्कर्स के गेंदबाज भावेश गुलेजा ने पुलिस में अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाज सय्याम और ड्रमर भावेश बाफना के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

केएससीए ने कर्नाटक प्रीमियर लीग पर रोक लगा दी है और अगला सीजन तब तक नहीं खेला जाएगा, जब तक इस सीजन हुए करोड़ों के सट्टेबाजी घोटाले की पुलिस जांच पूरी नहीं हो जाती। इसके साथ ही खिलाड़ियों की नीलामी पर भी रोक लग गई है।

बता दें कि इससे पहले पुलिस ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी के आरोपी खिलाड़ी सीएम गौतम और अब्ररार काजी को गिरफ्तार किया था, जो अभी भी पुलिस के हिरासत में हैं। इसके अलावा बेंगलुरु ब्लास्टर्स के निशांत सिंह शेखावत और विश्वनाथन, उनके गेंदबाजी कोच वीनू प्रसाद और बलारी टस्कर्स के भुवनेश बाफ्ना को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल मिल गई थी।

बेंगलुरु ब्लास्टर्स की टीम के सदस्य काजी और गौतम को सात नवंबर को भारतीय अपराध संहिता (आईपीसी) की धारा 420 के तहत पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। हरियाणा के रहने वाले सट्टेबाज सय्यम को 11 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था।

Web Title: Bengaluru City Crime Branch arrested KSCA Management Committee member Sudhendra Shinde in Karnataka Premier League match fixing case
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे