Bengal selector Sagarmoy Sensharma tests positive for coronavirus | बंगाल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता पाए गए कोरोना पॉजिटिव, रणजी विजेता टीम का रह चुके हैं हिस्सा
बंगाल क्रिकेट टीम के चयनकर्ता सागरमय सेनशर्मा पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Highlightsबंगाल के 54 साल के पूर्व तेज गेंदबाज सेनशर्मा 1989-90 में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थेसेनशर्मा अपनी कोरोना संक्रमित पत्नी के संपर्क आने पर हुए इस वायरस से पॉजिटिव

कोलकाता: बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने शुक्रवार को बताया किया राज्य टीम के चयनकर्ता सागरमय सेनशर्मा कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव मिले हैं। बंगाल के 54 साल के पूर्व तेज गेंदबाज सेनशर्मा 1989-90 में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। यह पता चला है कि वह पत्नी के संपर्क में आने से इस वायरस के चपेट में आये।

डालमिया ने पीटीआई से कहा, ‘‘पहले उनकी पत्नी कोविड-19 पॉजिटिव मिली थी। उनके ठीक होने के बाद सागरमय इसकी चपेट में आ गये। उनके परिवार के बाकी सदस्य इससे संक्रमित नहीं हैं।

सीएबी ने उनके सभी बकाये का भुगतान कर दिया है।’’ उन्हें ईएम बाईपास के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बंगाल में शुक्रवार को कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 344 मामने आए, जिससे कोविड-19 महामारी के चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 4,536 हो गई, जिसमें से 223 की मौत हुई है।

इस बीच, CAB चिकित्सा समिति ने शुक्रवार को कोरोना महामारी के बीच स्थानीय क्रिकेटरों के लिए छोटे समूहों में प्रशिक्षण फिर से शुरू करने के लिए अपने विस्तृत दिशा-निर्देशों के भाग के रूप में लार और पसीने का उपयोग नहीं करने की सलाह दी।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की क्रिकेट समिति ने स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत लार पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है।

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.66 लाख को पार कर गई है, जबकि इससे अब तक 4700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनिया भर में इस घातक वायरस से 54 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 3 लाख से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

Web Title: Bengal selector Sagarmoy Sensharma tests positive for coronavirus
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे