IPL 13: राजस्थान रॉयल्स की ओर से शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स!

By भाषा | Published: September 7, 2020 04:21 PM2020-09-07T16:21:50+5:302020-09-07T16:21:50+5:30

Ben Stokes may miss first part of IPL; Royals 'will wait' to hear from their all-rounder | IPL 13: राजस्थान रॉयल्स की ओर से शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स!

IPL 13: राजस्थान रॉयल्स की ओर से शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे ऑलराउंडर बेन स्टोक्स!

googleNewsNext

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को आगामी सत्र के अपने शुरूआती मैचों में अनुभवी हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी खल सकती है जो इस समय अपने बीमार पिता गेड के साथ न्यूजीलैंड में हैं।

विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे स्टोक्स को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ी मना जाता है। वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट शृंखला के बीच में ही न्यूजीलैंड लौट गये थे जहां उनके पिता और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के कैंसर का इलाज चल रहा है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले फ्रेंचाइजी के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘न्यूजीलैंड में पृथकवास नियमों के अनुसार, स्टोक्स वहां पहुंचने के बाद 14 दिन अकेले रहे। अब वह अपने पिता से मिलेंगे और जाहिर है कि इस मुश्किल समय में वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहेंगे।’’

स्टोक्स को रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये की बोली के साथ टीम से जोड़ा था। सूत्र ने कहा, ‘‘उन्होंने अभी पृथकवास (न्यूजीलैंड में) पूरा किया है ऐसे में यह समझा जा सकता है कि वह आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों के लिए टीम के साथ नहीं होंगे। फ्रेंचाइजी अभी उनको फोन भी नहीं करेगी क्योंकि यह अभी उनकी प्राथमिकता नहीं है। उन्हें परिवार के साथ अच्छा समय बिताने दीजिये, आईपीएल पर बाद में चर्चा हो सकती है।’’

कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल के आगामी सत्र को यूएई में खेला जाएगा जिसका आगाज 19 सितंबर से होगा। यह समझा जाता है कि फ्रेंचाइजी को 29 साल के इस खिलाड़ी के उपलब्धता की पुष्टि करने का इंतजार रहेगा।

Open in app