Ben Stokes injury England star ruled out of IPL with suspected broken hand | IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, बेन स्टोक्स का हाथ टूटा, आईपीएल से बाहर
राजस्थान की टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsबेन स्टोक्स पंजाब किंग्स के खिलाफ जीरो पर आउट हो गए थे।स्टोक्स के रूप में राजस्थान को बड़ा झटका लगा है।जोफ्रा आर्चर पहले ही चोट के कारण बाहर हो चुके हैं।

IPL 2021, Ben Stokes injury: राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। जोफ्रा आर्चर के बाद एक और खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हो गए हैं। अखबार दी इंडिपेंडेंट की खबर के अनुसार, बेन स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान हाथ में चोट लगी थी। 

आईपीएल या राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन रिपोर्ट की मानें तो यह दिग्गज खिलाड़ी पूरे सत्र से बाहर हो गया है। ब्रिटिश मीडिया में एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच में उनके हाथ में फैक्चर होने की आशंका है। स्टोक्स की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने हालंकि इस बारे में अभी कुछ नहीं बताया है। 

ब्रिटिश अखबार ‘इंडिपेंडेंट’ के मुताबिक, स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते हुए अपने बायें हाथ में फ्रैक्चर कर लिया है। अखबार की खबर के मुताबिक, ‘‘ मैच में इससे पहले कैच का एक मौका गंवाने के बाद, स्टोक्स ने लांग ऑन से दौड़ लगाते हुए डाइव लगा कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को चलता किया। इसके बाद टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए उन्हें असहजता महसूस हुई।’’ चोट के कारण ही स्टोक्स ने सिर्फ एक ओवर की गेंदबाजी की। 

अखबार ने लिखा, ‘‘ द इंडिपेंडेंट को पता चला है कि स्टोक्स एक सप्ताह बाहर रहेंगे। चोट के प्रबंधन को लेकर ईसीबी और रॉयल्स के बीच बातचीत शुरू हो चुकी है। गुरूवार को उनका एक्स-रे होगा जिससे उनकी चोट की गंभीरता का पता चलेगा और ईसीबी उनके ठीक होने की योजना बनायेगा।’’संजू सैमसन के करियर के तीसरे और इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले शतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा। 

Web Title: Ben Stokes injury England star ruled out of IPL with suspected broken hand

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे