बेन स्टोक्स को 'न्यू ईयर ऑनर्स लिस्ट' में मिली जगह, जानें अन्य किस खिलाड़ी को मिला क्या सम्मान

स्टोक्स को ‘ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर’ के सम्मान के लिए चुना गया है, जिसे महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा दिया जाएगा।

By भाषा | Published: December 28, 2019 02:39 PM2019-12-28T14:39:01+5:302019-12-28T14:39:01+5:30

Ben Stokes, Eoin Morgan and Jos Buttler named in Britain's New Year's Honours List for World Cup 2019 heroics | बेन स्टोक्स को 'न्यू ईयर ऑनर्स लिस्ट' में मिली जगह, जानें अन्य किस खिलाड़ी को मिला क्या सम्मान

बेन स्टोक्स को 'न्यू ईयर ऑनर्स लिस्ट' में मिली जगह, जानें अन्य किस खिलाड़ी को मिला क्या सम्मान

googleNewsNext
Highlightsबेन स्टोक्स को ब्रिटेन के ‘न्यू ईयर आनर्स लिस्ट’ में जगह दी गई है।स्टोक्स को ‘ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर’ के सम्मान के लिए चुना गया है।

हरफनमौला बेन स्टोक्स के साथ आईसीसी विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सदस्यों को ब्रिटेन के ‘न्यू ईयर आनर्स लिस्ट’ में जगह दी गई है। स्टोक्स ने आईसीसी विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रन की पारी खेलकर टीम को विश्व विजेता बनाया था। इसके छह सप्ताह बाद उन्होंने एशेज श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में नाबाद 135 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

स्टोक्स को ‘ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर’ के सम्मान के लिए चुना गया है, जिसे महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा दिया जाएगा। विश्व विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को ‘कमांडर ऑफ द ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर’ के सम्मान के लिए चुना गया, जबकि विकेटकीपर जोस बटलर और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को ‘मेंबर ऑफ द ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश एम्पायर’ का सम्मान मिलेगा।

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्लाइव लॉयड और गॉर्डन ग्रीनिज को 1970 और 1980 के दशक में टीम दमदार बनाने में अहम योगदान देने के लिए ‘नाइटहुड्स’ का सम्मान दिया जाएगा। ये सम्मान साल में दो बार दिए जाते हैं।

Open in app