IPL 2020: टीम को जीत दिलाने के बाद इमोशनल हुए बेन स्टोक्स, कैंसर से जूझ रहे पिता को ऐसे किया याद

बेन स्टोक्स के 60 गेंद में नाबाद 107 रन और संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिये 152 रन की अटूट साझेदारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की।

By अमित कुमार | Published: October 26, 2020 09:16 AM2020-10-26T09:16:33+5:302020-10-26T09:16:33+5:30

Ben Stokes dad battling brain cancer cricketer dedicated his century to his father | IPL 2020: टीम को जीत दिलाने के बाद इमोशनल हुए बेन स्टोक्स, कैंसर से जूझ रहे पिता को ऐसे किया याद

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsस्टोक्स ने जब मुंबई के खिलाफ शतक जमाया तो उन्होंने अपनी उंगली मोड़ कर इसकी खुशी मनाई।बेन स्टोक्स के 60 गेंद में नाबाद 107 रन और संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिये 152 रन की अटूट साझेदारी निभाई।बेन स्टोक्स की इस पारी की बदौलत राजस्थान की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स ने रविवार को राजस्थान को अपने दम पर जीत दिलाने का काम किया। बेन स्टोक्स की इस पारी की बदौलत राजस्थान की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। स्टोक्स ने जब मुंबई के खिलाफ शतक जमाया तो उन्होंने अपनी उंगली मोड़ कर इसकी खुशी मनाई। दरअसल स्टोक्स ने ऐसा कर अपने पिता को यह शतक डेडिकेट किया। 

बेन स्टोक्स ने बताया था कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के जरिये क्रिकेट में वापसी करने को कहा था। स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट शृंखला के बीच से हट गये थे। वह न्यूजीलैंड में अपने पिता के पास चले गये थे जो मस्तिष्क कैंसर से पीड़ित हैं। स्टोक्स ने कहा कि मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम है उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है तथा एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं। 

स्टोक्स ने शतक जड़ने के बाद ऐसे किया पिता को याद

बता दें कि स्टोक्स के पिता अपने समय में रग्‍बी प्‍लेयर रहे हैं। स्टोक्स के पिता जब रग्‍बी खेलते थे तो उस दौरान उन्हें चोट लगी, जिसके बाद उन्हें खेल से बाहर बैठने को कहा गया, लेकिन स्टोक्स के पिता ने अपने खेल के करियर को लंबा खींचने के लिए उस चोटिल उंगली ही कटवा ली थी। ऐसे में जब कभी भी स्टोक्स शतक बनाते हैं तो अपने पिता के इसी मोटिनेशनल स्टोरी के तहत अपनी उंगली को मोड़ कर उन्हें याद कर सलामी देते हैं।

राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम

बेन स्टोक्स के 60 गेंद में नाबाद 107 रन और संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिये 152 रन की अटूट साझेदारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराकर प्लेआफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी । रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है ।

Open in app