बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मैचों में 'सीमित डीआरएस' का होगा इस्तेमाल

बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मैचों में ‘सीमित डीआरएस’ के इस्तेमाल का फैसला किया है ताकि पिछले सत्रों की तरह अंपायरिंग की गलतियों की वजह से टूर्नामेंट चर्चा में नहीं रहे।

By भाषा | Published: July 19, 2019 02:32 PM2019-07-19T14:32:16+5:302019-07-19T14:32:16+5:30

BCCI to use limited DRS during Ranji Trophy knockout matches | बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मैचों में 'सीमित डीआरएस' का होगा इस्तेमाल

बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मैचों में 'सीमित डीआरएस' का होगा इस्तेमाल

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मैचों में ‘सीमित डीआरएस’ के इस्तेमाल का फैसला किया है।बोर्ड ने अंपायरिंग की गलतियों में सुधार के लिए डीआरएस को रणजी मैचों का हिस्सा बनाया है।

नई दिल्ली, 19 जुलाई। बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मैचों में ‘सीमित डीआरएस’ के इस्तेमाल का फैसला किया है ताकि पिछले सत्रों की तरह अंपायरिंग की गलतियों की वजह से टूर्नामेंट चर्चा में नहीं रहे। घरेलू टूर्नामेंट में इस्तेमाल होने वाले डीआरएस में हॉक आई और अल्ट्रा एज नहीं होगा जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसका हिस्सा है।

पिछले सत्र में रणजी ट्रॉफी के दौरान कई विवादित फैसले सामने आए, जिसमें कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच बेंगलुरु में खेला गया सेमीफाइनल शामिल था।

बीसीसीआई के क्रिकेट महाप्रबंधक सबा करीब ने कहा, ‘‘पिछले साल कुछ नॉकआउट मैच अंपायरों की गलतियों के कारण चर्चा में थे।’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इससे बचना चाहते थे लिहाजा नॉकआउट मैचों में तकनीक का इस्तेमाल होगा। सीमित आधार पर डीआरएस का प्रयोग किया जाएगा, ताकि अंपायरों को सही फैसले लेने में मदद मिल सके।’’

रणजी सेमीफाइनल में चेतेश्वर पुजारा को दोनों पारियों में जीवनदान मिल गया था । उन्होंने शतक जमाकर मैच का नक्शा बदल दिया और कर्नाटक फाइनल में पहुंच गया । मई में मुंबई में कप्तानों और कोचों ने एक बैठक के दौरान रणजी ट्राफी में डीआरएस के इस्तेमाल की मांग की थी जिसे सीओए ने मंजूर कर दिया।

Open in app