'कद्दू उसे अब भारत के लिए नहीं चुना जाएगा', जयदेव उनादकट को लेकर चयनकर्ता का बड़ा खुलासा

BCCI selector on Jaydev Unadkat: राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में खेलने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

By अमित कुमार | Published: May 26, 2021 02:15 PM2021-05-26T14:15:50+5:302021-05-26T14:19:13+5:30

BCCI selector on Jaydev Unadkat said He wont be picked for India anymore | 'कद्दू उसे अब भारत के लिए नहीं चुना जाएगा', जयदेव उनादकट को लेकर चयनकर्ता का बड़ा खुलासा

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनादकट को काफी महंगे में खऱीदा था।एक चयनकर्ता ने जयदेव की बढ़ती उम्र को उनके करियर खत्म करने की वजह बताई है।हालांकि, जयदेव उनादकट को उम्मीद है कि वह भारत के लिए फिर खेलेंगे।

BCCI selector on Jaydev Unadkat: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट अगले तीन-चार साल खुद को अपने खेल के शिखर पर देखते हैं। भारतीय टीम चयनकर्ताओं की लगातार अनदेखी भी उन्हें अपनी क्षमता से बेहतर करने से नहीं रोक पायेगी। उनतीस साल के इस खिलाड़ी ने 2010 में एकमात्र टेस्ट मैच खेला था और वह भारत के लिये अंतिम बार 2018 में खेले थे। 

लेकिन अब जयदेव उनादकट को लेकर बड़ा खुलासा सामने आया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज करसन घावरी ने इस विषय पर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि मैंने रणजी ट्रॉफी फाइनल (2019-20) के दौरान एक चयनकर्ता से पूछा था कि क्या जयदेव के प्रदर्शन को देखते हुए कम से कम भारत ए के लिए नहीं चुना जाना चाहिए?

इस वजह से भारत के लिए नहीं चुने जा सकते उनादकट

इस पर चयनकर्ता ने मुझसे कहा, 'कद्दू भाई, उसे अब भारत के लिए नहीं चुना जाएगा। जब हम 30 खिलाड़ियों के बारे में सोचते हैं तब भी हम उसके नाम पर विचार तक नहीं करते हैं।' इसके पीछे का कारण जयदेव के बढ़ते उम्र को बताया था। जयदेव ने रिकॉर्ड 67 विकेट चटकाकर सौराष्ट्र को पहला रणजी ट्राफी खिताब दिलाया था। कोविड-19 महामारी के कारण देश में कोई भी लाल गेंद का क्रिकेट आयोजित नहीं हो सका। 

जयदेव उनादकट को वापसी की उम्मीद

उनादकट को आस्ट्रेलिया दौरे के लिये नहीं चुना गया, इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और अब ब्रिटेन के दौरे के लिये टीम में जगह नहीं मिली जिससे वह काफी निराश हैं। वह ब्रिटेन के दौरे के लिये स्टैंडबाई खिलाड़ियों में भी शामिल नहीं है जिससे पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह भी हैरान हैं। उनादकट ने कहा, ‘‘अगर मैं अपने चयन (इस मामले में अपने नहीं चुने जाने के लिये) के बारे में बात करूंगा तो मैं पक्षपात करूंगा। मेरा वास्तव में मानना है कि मैं अपने करियर के उस दौर में हूं जब मैं अगले तीन, चार वर्षों तक अपने खेल के शिखर पर रहूंगा।  

बेहतरीन फॉर्म में हैं जयदेव उनादकट

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि मैं विकेट भी चटका रहा हूं, इससे वास्तव में साबित होता है कि मैं अच्छी फार्म में हूं और मैं विभिन्न परिस्थितियों में विभिन्न पिचों पर खिलाड़ियों को आउट करने के तरीके ढूंढ रहा हूं। और इसके कारण मुझे भी लगता है कि मेरा समय भी आयेगा। ’’ उनादकट ने कहा, ‘‘चयन हालांकि फिर से पेचीदा चीज है और सामान्य तौर पर आपके चयन के लिये भारत ए दौरे के अलावा घरेलू क्रिकेट का प्रदर्शन भी होता है लेकिन महामारी में ऐसा नहीं हुआ है। ’’ 

Open in app