BCCI ने नहीं दिए 9 करोड़ रुपये तो चंडीगढ़ पुलिस ने भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों को नहीं दी सुरक्षा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाना है।

By सुमित राय | Published: September 17, 2019 11:02 AM2019-09-17T11:02:53+5:302019-09-17T11:17:04+5:30

BCCI payment issue sees Chandigarh police compromise on India and South Africa's Players | BCCI ने नहीं दिए 9 करोड़ रुपये तो चंडीगढ़ पुलिस ने भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों को नहीं दी सुरक्षा

भारत-साउथ अफ्रीका टीम के खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए होटल में निजी सुरक्षाकर्मी लगाए गए।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को चंडीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा नहीं दी।चंडीगढ़ पुलिस को इन प्लेयर्स की सुरक्षा के लिए  9 करोड़ रुपये की फीस जमा नहीं कराई गई है।भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाना है।

मोहाली में दूसरा टी20 मैच खेलने पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों को चंडीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा नहीं दी। बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से चंडीगढ़ पुलिस को इन प्लेयर्स की सुरक्षा के लिए  9 करोड़ रुपये की फीस जमा नहीं कराई गई है, जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा देने से मना कर दिया।

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें सोमवार को चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची, जहां पंजाब पुलिस ने इन्हें सुरक्षा दी। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों को चंडीगढ़ के एक होटल में रुकना था। एयरपोर्ट से पंजाब पुलिस खिलाड़ियों को लेकर चंडीगढ़ बॉर्डर पहुंची, जहां चंडीगढ़ पुलिस नहीं थी।

इसके बाद पंजाब पुलिस की टीमों की बसों के साथ होटल तक पहुंची और उन्हें वहां छोड़ने के बाद लौट गई। खिलाड़ियों के होटल में पहुंचने के बाद होटल की तरफ से करीब 50 निजी सुरक्षाकर्मी सुरक्षा के लिए तैनात किए।

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला गया टी20 मैच बारिश के कारण धुल गया था।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रॉसी वान डर डुसेन (उप कप्तान), टेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, ब्योर्न फोरटुइन, ब्यूरॉन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नार्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, जॉर्ज लिंडे।

Open in app