BCCI Finally Reveals The IPL 2021 Date Tournament To Start From April 11 With Final Being Played On June 6 Reports | IPL 2021: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस बार भारत में ही होगा आईपीएल का आयोजन, जल्द होगा शेड्यूल का ऐलान
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsआईपीएल नीलामी के बाद अब जल्द ही इस सीजन का शेड्यूल जारी किया जाएगा।बीसीसीआई इस साल यह टूर्नामेंट अपने लोगों के बीच भारत में ही कराना चाहती है।पिछले साल कोरोना वायरस के कारण इसका आयोजन दुबई में किया गया था।

IPL 2021 Schedule, Team, Venue, Time Table: आईपीएल का नया सीजन इस साल अप्रैल में शुरू किया जाएगा। पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन दुबई में किया गया था। ऐसे में इस साल इस टूर्नामेंट का आयोजन कहां होगा इसे लेकर फैंस के मन में कई तरह के सवाल पैदा हो रहे थे। लेकिन इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 

बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने आईपीएल 2021 को लेकर अपनी बात रखी है। पदाधिकारी ने बताया कि इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में ही किया जाएगा। 11 अप्रैल से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट को पांच-छह शहरों में आयोजित किया जा सकता है। इसे लेकर जल्द ही शेड्यूल और टाइम टेबल सहित टीमों की वेन्यू की घोषणाएं की जाएगी। 

क्रिस मॉरिस बने सबसे महंगे खिलाड़ी

नीलामी के इतिहास में सबसे ज्यादा मंहगे बिकने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में अब साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस का नाम सबसे टॉप पर आ गया है। मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रूपये में खरीदा। जबकि अनकैप्ड खिलाड़ी जैसे कर्नाटक के कृष्णप्पा गौतम ने भी बड़ी राशि में बिककर सुर्खियां बटोरीं। अनकैप्ड (अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच नहीं खेला हो) स्पिन गेंदबाजी आल राउंडर गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स ने 9.25 करोड़ रूपये की रिकॉर्ड राशि में खरीदा। 

तमिलनाडु के शाहरुख खान ने भी बटोरी सुर्खियां

तमिलनाडु के शाहरुख खान (जिनका नाम बालीवुड सुपरस्टार के नाम पर है) को उनके आधार मूल्य 20 लाख रूपये से 51 गुना ज्यादा की राशि 5.25 करोड़ रूपये में खरीदा गया। शाहरुख हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में अपने प्रदर्शन से सुर्खियों में हैं। पंजाब किंग्स ने आईपीएल के नियमित खिलाड़ी गौतम को रिलीज किया था। चेन्नई की टीम ने इंग्लैंड के मोईन अली को खरीदने के बाद उन्हें खरीदा जो उनके दूसरे ऑफ स्पिनर होंगे। 

Web Title: BCCI Finally Reveals The IPL 2021 Date Tournament To Start From April 11 With Final Being Played On June 6 Reports

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे