बीसीसीआई ने कहा विराट कोहली को नहीं मिली सीओए से कोई 'हिदायत', मीडिया रिपोर्ट को बताया झूठा

विराट कोहली फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में जहां भारतीय टीम को तीन टी20, चार टेस्ट मैच और तीन वनडे मैच खेलने हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 19, 2018 01:20 PM2018-11-19T13:20:07+5:302018-11-19T13:20:07+5:30

bcci denies media reports about virat kohli being told by coa to be humble in australia | बीसीसीआई ने कहा विराट कोहली को नहीं मिली सीओए से कोई 'हिदायत', मीडिया रिपोर्ट को बताया झूठा

विराट कोहली (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विराट कोहली के बारे में उस मीडिया रिपोर्ट को बकवास और आधारहीन बताया है जिसमें कहा गया था कि प्रशासकीय समिति (सीओए) ने भारतीय कप्तान को ज्यादा 'सौम्य' व्यवहार करने को कहा था। अक्सर मैदान पर आक्रामक रूख में नजर आने वाले कोहली पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक बयान के कारण भी चर्चा में आये थे जब उन्होंने एक फैन को भारत छोड़ने तक की हिदायत दे दी थी।

इसके बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब विवाद हुआ। दरअसल, इसी विवाद के बाद 'मुंबई मिरर' में एक रिपोर्ट छपी कि कोहली को व्हाट्सएप संदेश के जरिये सीओए ने प्रेस और दूसरे खिलाड़ियों से बात करते हुए सौम्य व्यवहार करने के लिए कहा है। हालांकि, बीसीसीआई ने अब जाकर इस रिपोर्ट को गलत बताया है।

बीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, 'मुंबई स्थित एक टैबलॉयड की ओर से 7 नवंबर, 2018 को इस हेडलाइन 'बी हंबल- विराट कोहली गेट्स सीओए मेमो' से एक रिपोर्ट छपी थी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कोहली को सीओए ने कहा है कि वे ज्यादा संयमित व्यवहार अपनाये। बीसीसीआई टीम प्रबंधन से चर्चा करने के बाद साफ करना चाहता है कि यह रिपोर्ट बकवास और आधारहीन है।'

बता दें कि कोहली के व्यवहार को लेकर हाल में खूब बातें तब शुरू हुई जब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फैंस से ये तक कह दिया कि अगर उसे भारतीय खिलाड़ियों से ज्यादा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बल्लेबाज पसंद हैं तो उसे भारत छोड़ देना चाहिए। बाद में हालांकि कोहली ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें खुद के पसंद नहीं किये जाने से नहीं केवल फैन द्वारा 'भारतीय खिलड़ियों' के बारे में ऐसा कहे जाने पर समस्य थी और इसे ज्यादा तूल नहीं दिया जाना चाहिए।

कोहली फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में जहां भारतीय टीम को तीन टी20, चार टेस्ट मैच और तीन वनडे मैच खेलने हैं। टी20 सीरीज का आगाज 21 नवंबर से हो रहा है।

Open in app