अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास लेकर विदेशी टूर्नामेंट खेलेंगे हरभजन सिंह! बीसीसीआई ने कही ये बात

अफवाह ये थी कि हरभजन सिंह, युवराज सिंह की तरह अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास लेने जा रहे हैं, ताकि इस तरह की विदेशी लीग में खेल सकें।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 4, 2019 12:31 PM2019-10-04T12:31:07+5:302019-10-04T12:31:07+5:30

BCCI denies Harbhajan Singh's draft in The 100, Harbhajan Singh Profile, ICC Ranking, Age, Career Info | अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास लेकर विदेशी टूर्नामेंट खेलेंगे हरभजन सिंह! बीसीसीआई ने कही ये बात

अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास लेकर विदेशी टूर्नामेंट खेलेंगे हरभजन सिंह! बीसीसीआई ने कही ये बात

googleNewsNext

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह द्वारा इंग्लैंड में होने जा रहे 'द 100' टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की अफवाह आग की तरह फैल गई थी। खबर ये थी कि हरभजन सिंह ने इसके ड्राफ्ट के लिए अपना नाम भी भेज दिया है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इन बातों को खारिज कर दिया।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, "हरभजन सिंह ने बीसीसीआई से 'नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट' कभी नहीं मांगा। ऐसे में वह किसी लीग के ड्रॉफ्ट में अपना नाम नहीं भेज सकते। यह बीसीसीआई की पॉलिसी के खिलाफ है। बोर्ड ने रिपोर्ट सामने आने के बाद जांच की है और भज्जी ने स्पष्ट रूप से इस तरह की किसी भी लीग का हिस्सा होने से इनकार किया है।"

अफवाह ये भी थी कि हरभजन सिंह, युवराज सिंह की तरह अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास लेने जा रहे हैं, ताकि इस तरह की विदेशी लीग में खेल सकें। युवराज सिंह ने कुछ महीने पहले अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास लेकर कनाडा की ग्लोबल लीग टी-20 में हिस्सा लिया था।

भारतीय क्रिकेट टीम के राइट आर्म ऑफब्रेक गेंदबाज हरभजन सिंह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 103 टेस्ट में 2.84 की इकॉनमी के साथ 417 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 25 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 236 वनडे में ये फिरकी गेंदबाज 269 शिकार कर चुका है। बात अगर 28 टी20 की करें, तो हरभजन सिंह 150 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं।

Open in app