रणजी टीम में सेलेक्शन के नाम पर 3 क्रिकेटर्स से 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी, बीसीसीआई ने दर्ज कराई शिकायत

रणजी ट्रॉफी के लिए टीम में सेलेक्शन के नाम पर तीन क्रिकेटर्स से 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By सुमित राय | Published: March 14, 2019 01:41 PM2019-03-14T13:41:38+5:302019-03-14T13:53:15+5:30

BCCI complaint against 80 lakh fraud over selection in Ranji teams | रणजी टीम में सेलेक्शन के नाम पर 3 क्रिकेटर्स से 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी, बीसीसीआई ने दर्ज कराई शिकायत

रणजी टीम में सेलेक्शन के नाम पर 3 क्रिकेटर्स से 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी, बीसीसीआई ने दर्ज कराई शिकायत

googleNewsNext

रणजी ट्रॉफी के लिए टीम में सेलेक्शन के नाम पर तीन क्रिकेटर्स से 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि तीन खिलाड़ियों ने रणजी टीमों में खेलने के लिए कथित तौर पर 80 लाख रुपये दिए थे, लेकिन उन्हें नकली कागजाद दिए गए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) को तीन खिलाड़ियों कनिष्क गौड़, रोहिणी के किशन अत्री और गुड़गांव के शिवम शर्मा की ओर से शिकायत मिली है। जिसके मुताबिक उन्हें पिछले सीजन के रणजी ट्रॉफी के लिए नागालैंड, मणिपुर और झारखंड की टीमों में चुने जाने की बात कही गई थी।

धोखाधड़ी का मामला तब सामने आया जब बीसीसीआई की एसीयू के अधिकारी अंशुमान उपाध्याय की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने बताया कि तीनों ने नागालैंड, मणिपुर और झारखंड टीमों में चयन के लिए कथित तौर पर 80 लाख रुपये दिए। जिसके बाद इन्हें जो दस्तावेज दिए गए थे, उसके मुताबिक इनको टीम में चुना जा चुका हैं, वैसे बाद में यह मालूम हुआ की कागजात इनको दिए गए वह जाली थे।

कनिष्क गौड़ ने पुलिस को बताया कि पिछले साल एक कोच से उनको मिलवाया गया था, जिसने गेस्ट प्लेयर के तौर पर नागालैंड की टीम से खेलने की पेशकश की थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कनिष्क गौड़ को बाद में नगालैंड क्रिकेट टीम के कोच और कुछ सदस्यों से मुलाकात करने के लिए बुलाया गया और 5 मैच में खेलने के लिए 15 लाख रुपये देने की बात कही गई। 

गौड़ को अंडर-19 टीम से 2 मैचों में मौका देने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया। पूछताछ में पता चला कि उनके चयन के लिए आए दस्तावेज फर्जी हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में राज्य क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों समेत करीब 11 लोगों से पूछताछ की जा रही है। (पीटीआई से इनपुट)

Open in app