इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये तीन खिलाड़ी पहली बार किए गए शामिल

India Vs England, ODI Team: बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। वनडे सीरीज की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है।

By विनीत कुमार | Published: March 19, 2021 10:49 AM2021-03-19T10:49:39+5:302021-03-19T11:20:34+5:30

BCCI announces India squad for odi series vs england Suryakumar Yadav gets place | इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये तीन खिलाड़ी पहली बार किए गए शामिल

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की बीसीसीआई ने घोषणा कीइंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 23 से 28 मार्च के बीच खेला जाना है, तीनों मुकाबले पुणे में होंगेभारतीय वनडे टीम में पहली बार सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है

India Vs England, ODI Team: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई की ओर से शुक्रवार को ट्वीट कर वनडे के लिए 18 सदस्यी भारतीय टीम की घोषणा की गई है। इसमें सूर्यकुमार यादव को भी जगह मिली है। उन्होंने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाऱ चौथे टी20 में अर्धशतक जमाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

सूर्यकुमार यादव सहित प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पंड्या को भी पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। बात क्रुणाल पांड्या और युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्ण की करें तो दोनों ने हाल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है।

विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के तेज गेंदबाज कृष्णा ने 14 विकेट झटके हैं। वहीं बड़ौदा के कप्तान क्रुणाल ने भी विजय हजारे ट्रॉफी में 5 मैचों में 338 रन बनाए। इसमें दो शतक और दो फिफ्टी शामिल हैं।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 23 मार्च से खेली जानी है। अभी के तय कार्यक्रम के अनुसार ये तीनों मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने हैं।

हालांकि, कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस पर संकट के भी बादल हैं। पहला मैच 23 तारीख को खेला जाएगा। दूसरा वनडे 26 मार्च और तीसरा 28 मार्च को होगा।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे टीम में मनीष पांडेय, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को जगह दी गई थी। हालांकि, इस बार इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में ये शामिल नहीं हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की घोषणा

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयष अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर

Open in app