टीम इंडिया इस सेफ जगह खेल सकती है वनडे और टी20 सीरीज, कोरोना से अब तक सिर्फ 11 मौत

इस देश में कोरोना के मामले काफी हद तक थम चुके हैं। इस बीच यहां 5 अगस्त को संसदीय चुनाव भी होने हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 10, 2020 08:24 PM2020-06-10T20:24:11+5:302020-06-10T20:29:06+5:30

BCCI agrees to Indian team touring Sri Lanka in August: Report | टीम इंडिया इस सेफ जगह खेल सकती है वनडे और टी20 सीरीज, कोरोना से अब तक सिर्फ 11 मौत

भारत-श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे मैचों की सीरीज अगस्त में खेली जा सकती है।

googleNewsNext
Highlightsभारत-श्रीलंका के बीच अगस्त मेंा खेली जा सकती है दो सीरीज।श्रीलंका दौरे में टीम इंडिया खेल सकती है 6 मुकाबले।

श्रीलंका में अब तक कोरोना मामले के 1861 मामले सामने आए हैं, जबकि यहां इस संक्रमण से 11 लोगों की मौत हुई है। यहां 5 अगस्त से संसदीय चुनाव होने हैं। साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया अगस्त में ही यहां वनडे और टी20 सीरीज खेलने जा सकती है।

श्रीलंका की आइसलैंड न्यूजपेपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने श्रीलंकाई बोर्ड पुष्टि की थी कि स्थगित हुई सीरीज सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद हो सकती है। श्रीलंका दौरे पर भारत को तीन वनडे और इतने ही टी मैच खेलने का कार्यक्रम है। यह सीरीज जून में होनी थी, लेकिन दोनों देशों की यात्रा प्रतिबंधों के कारण इसे स्थगित कर दी गई थी।

बीसीसीआई ने नहीं लगाई मुहर: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि अगस्त में श्रीलंका दौरे पर प्रस्तावित सीमित ओवरों की सीरीज को लेकर वह अभी भी 'देखो और इंतजार करो' की नीति पर चल रहा है। कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए बोर्ड ने साफ कर दिया है कि वह सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे, क्योंकि उनके लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा प्राथमिकता है।

5 अगस्त से चुनाव: श्रीलंका के राष्ट्रीय चुनाव आयोग (एनईसी) अध्यक्ष महिंदा देशप्रिय ने बुधवार को घोषणा की कि दो बार स्थगति हो चुके संसदीय चुनाव अब पांच अगस्त को होंगे। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने तय समय-सारिणी से छह महीने पहले मार्च को संसद भंग कर दिया था और 25 अप्रैल को चुनाव कराने की मांग की थी। चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मध्य अप्रैल में चुनाव को करीब दो महीने तक टालते हुए 20 जून कर दिया था। देशप्रिय ने बुधवार को संवाददाताओं से बताया कि एनईसी सदस्यों के बीच सहमति बनने के बाद नई तारीख की घोषणा की गई है। इस बार चुनाव में मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के स्वास्थ्य दिशा निर्देश लागू किए जा रहे हैं। 

एशिया कप की मेजबानी का तैयार श्रीलंका: एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने इस साल होने वाले एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर फैसला टाल दिया है जबकि श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की पेशकश करते हुए दावा किया है कि मूल मेजबान पाकिस्तान उसके प्रस्ताव पर राजी हो गया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रमुख शमी सिल्वा ने दावा किया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और एसीसी सहमत हैं कि श्रीलंका इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है। एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना है। इस बार मेजबानी की बारी पीसीबी की है लेकिन इसका दूसरे देश में आयोजित होना लगभग तय है क्योंकि भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं है। 

Open in app