IPL 2019: सनराइजर्स हैदराबाद को लग सकता है झटका, अपने देश वापस लौट सकता है ये ऑलराउंडर

IPL 2019: शाकिब अभी भारत में है और वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं। बांग्लादेशी टीम का शिविर शुरू हो रहा है। बोर्ड ने शाकिब को तुरंत लौटने के लिए कहा है।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 16, 2019 10:02 AM2019-04-16T10:02:56+5:302019-04-16T10:05:46+5:30

Bangladesh to ask Sunrisers Hyderabad’s Shakib Al Hasan to return for World Cup preparation | IPL 2019: सनराइजर्स हैदराबाद को लग सकता है झटका, अपने देश वापस लौट सकता है ये ऑलराउंडर

IPL 2019: सनराइजर्स हैदराबाद को लग सकता है झटका, अपने देश वापस लौट सकता है ये ऑलराउंडर

googleNewsNext

बांग्लादेश अपने स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को अगले सप्ताह से टीम के विश्व कप शिविर में भाग लेने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग से वापस बुलाएगा। शाकिब अभी भारत में है और वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, ‘‘हमारा शिविर शुरू हो रहा है। मैंने शाकिब को तुरंत लौटने के लिये कहा है। देखते हैं वह इस पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।’’

अंकतालिका पर नजर डालें, तो इस वक्त सनराजर्स हैदराबाद 7 में से 3 मैच जीतकर छठे स्थान पर है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 8 में से 7 मैच अपने नाम कर टॉप पर है। हैदराबाद के लिए परेशानी की बात ये भी है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल के बीच से ही अपने देश वापस लौट सकते हैं।

बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान: विश्व कप-2019 के लिए टीम इंडिया का चयन 15 अप्रैल को हुआ, जिसमें ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू को मौका नहीं दिया गया है। चयनकर्ताओं ने महेंद्र सिंह धोनी के अलावा केदार जाधव और दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर मौका दिया गया है। वहीं चौथे नंबर के लिए विजय शंकर मौका बनाने में सफल रहे हैं। विश्व कप-2019 की शुरुआत 30 मई से होने जा रही है। 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, "हम सभी को महसूस हुआ कि अगर धोनी चोटिल हुए तो, पंत या कार्तिक में से एक ही प्लेइंग इलेवन में आ सकता है। अगर ये कठिन मैच रहा, तो विकेटकीपिंग मायने रखेगी। यही कारण रहा कि हमने पंत की तुलना में कार्तिक को अधिक तरजीह दी।"

भारतीय टीम में इन्हें मिला मौका: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटीकपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

Open in app