बांग्लादेश के वनडे कप्तान मशरफे मुर्तजा करेंगे राजनीति में 'एंट्री', अगले महीने लड़ेंगे चुनाव

मशरफे मुर्तजा अभी भी बांग्लादेश की टीम का हिस्सा हैं और संभवत: अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 12, 2018 05:16 PM2018-11-12T17:16:57+5:302018-11-12T17:28:32+5:30

bangladesh odi captain mashrafe mortaza to contest election | बांग्लादेश के वनडे कप्तान मशरफे मुर्तजा करेंगे राजनीति में 'एंट्री', अगले महीने लड़ेंगे चुनाव

मशरफे मुर्तजा (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली:बांग्लादेश के वनडे टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा अगले महीने होने वाले चुनाव में खड़े होंगे। बांग्लादेश में सत्ताधारी पार्टी बांग्लादेश आवामी लीग ने सोमवार को इसकी घोषणा कर दी। इससे पहले बांग्लादेश के कई अखबारों के पहले पन्ने पर 25 साल के मशरफे की तस्वीर शेख हसीना के साथ छपी। करीब 16 करोड़ की जनसंख्या वाले बांग्लादेश में मशरफे बड़े क्रिकेट स्टार के तौर पर देखे जाते हैं।

शेख हसीना की पार्टी के एक प्रवक्ता ने बताया कि मशरफे को प्रधानमंत्री की ओर से 'ग्रीन सिग्नल' मिल गया है। शेख हसीना आगामी चुनाव से लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की कोशिश में हैं। 

रिपोर्ट्स के अनुसार मशरफे नरेल से चुनाव लड़ सकते हैं। यह मशरफे का गृह जिला है जो पश्चिमी बांग्लादेश में है। मशरफे ने हालांकि अभी तक खुद चुनाव लड़ने की अटकलों पर कुछ नहीं कहा है। वहीं, बांग्लादेश क्रिकेट लीग के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने बताया कि चुनाव लड़ना हर नागरिक का अधिकार है और ऐसे में अगर मशरफे चुनाव लड़ना चाहते हैं तो इसमें कोई समस्या नहीं है।

मशरफे अभी भी बांग्लादेश की टीम का हिस्सा हैं और संभवत: अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। ऐसे में वह राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल होते हैं या नहीं, इसे लेकर अभी भी संशय है। इस चुनाव में बांग्लादेश नेशन्लिस्ट पार्टी (बीएनपी) भी हिस्सा लेगी। हालांकि, पार्टी के कई नेता और हजारो कार्यकर्ता जेलों में हैं।

वैसे, मशरफे इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और उन्होंने 2009 से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। मशरफे ने अब तक 199 वनडे मैच खेले हैं और 1722 रन बनाये हैं। उनके नाम वनडे में 252 विकेट हैं।

Open in app