कोरोना की चपेट में आए बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा, भाई बोले- दुआओं की जरूरत

शाहिद अफरीदी के बाद बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना की चपेट में आ गए हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 20, 2020 05:40 PM2020-06-20T17:40:43+5:302020-06-20T18:06:49+5:30

Bangladesh fast bowler Mashrafe Mortaza tests positive for COVID-19 | कोरोना की चपेट में आए बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा, भाई बोले- दुआओं की जरूरत

मशरफे मुर्तजा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था।

googleNewsNext
Highlightsपूर्व बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव।पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल भी चपेट में।पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, तौफिक उमर और जफर सरफराज भी आ चुके चपेट में।

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना की चपेट में आ गए हैं। मुर्तजा की कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार शाम पॉजिटिव आई। वह पिछले कुछ दिनों से ठीक महसूस नहीं कर रहे थे। फिलहाल मुर्तजा इस वक्त अपने घर पर ही आइसोलेशन में हैं।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक मुर्तजा के परिवार के कुछ सदस्य इस बीमारी से संक्रमित पाए गए थे। मुर्तजा संसद के सदस्य हैं और इस महामारी के दौरान राहत अभियान चला रहे थे।

मुर्तजा के भाई ने कहा, ''वह (मशरफे) पिछले दो दिन से बुखार से पीड़ित थे। शुक्रवार को उनका टेस्ट हुआ और शाम को रिपोर्ट आ गई। वह ढाका में अपने घर पर आइसोलेशन में हैं उनके लिए दुआओं की जरूरत है।''

2001 में किया था डेब्यू: मशरफे मुर्तजा ने 8 नवंबर 2001 को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। इस राइट आर्म फास्ट-मीडियम गेंदबाज ने टेस्ट में 78, वनडे में 270, जबकि टी20 में 42 शिकार किए हैं। मुर्तजा ने बल्ले से 36 टेस्ट मैचों की 67 पारियों में 3 अर्धशतक की मदद से 797 रन बनाए हैं। वहीं 220 वनडे मैचों में 28 बार नाबाद रहते हुए 1787 रन जुटाए हैं। 54 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों की 39 पारियों में वह 377 रन बना चुके हैं।

मशरफे मुर्तजा फिलहाल घर पर आइसोलेशन में हैं।
मशरफे मुर्तजा फिलहाल घर पर आइसोलेशन में हैं।

पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल भी चपेट में: बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर और वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल के बड़े भाई नफीस इकबाल कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। नफीस इकबाल ने 2003 में बांग्लादेश के लिए पदार्पण किया था लेकिन 2006 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गये। नफीस इस वायरस से संक्रमित हुए हैं और इस समय वह चटगांव में घर में अलग रह रहे हैं।

अब तक कोरोना की चपेट में 87 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं।
अब तक कोरोना की चपेट में 87 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं।

चौंतीस साल के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिये 11 टेस्ट और 16 वनडे खेले। पिछले महीने बांग्लादेश के डेवलपमेंट कोच और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अश्फिकुर रहमान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। पाकिस्तान के तीन क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, तौफिक उमर और जफर सरफराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

महामारी से अब तक साढ़े चार लाख मौत: कोरोना वायरस की चपेट में वैश्विक स्तर पर अब तक 87 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। वहीं साढ़े चार लाख से ज्यादा इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि 46 लाख से अधिक लोग इस संक्रमण से उबर भी चुके हैं।

Open in app