ढाका प्रीमियर लीग है या अखाड़ा लीग? अब अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने फील्डर को मारी ईंट, नस्लीय टिप्पणी करने का भी आरोप

By अभिषेक पारीक | Published: June 17, 2021 05:50 PM2021-06-17T17:50:57+5:302021-06-17T18:17:29+5:30

ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) 2021 लगातार सुर्खियों में है। हालांकि यह किसी रिकॉर्ड या अन्य किसी अच्छे कारण से नहीं है। बल्कि खिलाड़ियों की बदतमीजी और उग्र रवैये के चलते है।

bangladesh cricketer sabbir rahman allegedly throws stone and racially abuses Elias Sunny during DPL | ढाका प्रीमियर लीग है या अखाड़ा लीग? अब अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ने फील्डर को मारी ईंट, नस्लीय टिप्पणी करने का भी आरोप

शाकिब अल हसन और सब्बीर रहमान। (फाइल फोटो)

Next
Highlightsढाका प्रीमियर लीग के दौरान सब्बीर रहमान ने इलियास सनी पर ईंट फेंकी। सब्बीर रहमान ने इलियास सनी पर आपत्तिजनक नस्लीय टिप्पणियां भी की। इलियास की टीम ने मैच के बाद पत्र लिखकर शिकायत की है। 

ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) 2021 लगातार सुर्खियों में है। हालांकि यह किसी रिकॉर्ड या अन्य किसी अच्छे कारण से नहीं है। बल्कि खिलाड़ियों की बदतमीजी और उग्र रवैये के चलते है। बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन के अपांयर से बदतमीजी और स्टंप उखाड़कर फेंक देने के बाद नया विवाद सामने आया है। इस बार सब्बीर रहमान ने ऐसी हरकत की है कि जिसकी वजह से बांग्लादेश क्रिकेट एक बार फिर शर्मसार है। 

डीपीएल में डीओएचएस स्पोर्ट्स क्लब और शेख जमाल धनमंडी क्रिकेट क्लब की टीमों के बीच मैच था। शेख जमाल के खिलाड़ी इलियास सनी डीप स्क्वॉयर लेग पर फील्डिंग कर रहे थे। इसी दौरान लेजेंड्स ऑफ रूपगंज टीम के सब्बीर रहमान बाउंड्री के करीब आए और उन्होंने इलियास सनी पर ईंट से हमला कर दिया। साथ ही उन्होंने सनी के खिलाफ आपत्तिजनक नस्लीय टिप्पणी भी की। 

मैच के बाद इलियास की टीम ने ढाका मेट्रोपोलिस की क्रिकेट समिति को पत्र लिखा है। जिसमें रहमान को सजा देने की मांग की गई है। सनी इलियास ने एक वेबसाइट से कहा कि आउटफील्ड के बाहर से सब्बीर मुझे कालो-कालो कहकर चिढ़ा रहे थे। मैंने तीन बार उससे पूछा कि वह क्या कर रहा है? हालांकि इसके बाद भी वह यही कहता रहा। जब मैंने पूछना बंद कर दिया तो उसने मुझ पर पत्थर मारा। मैंने मैच रेफरी से भी इस बारे में बात की है। 

विवादों में डीपीएल का सीजन

डीपीएल में यह कोई पहला मामला नहीं है। इसी सीजन में शाकिब अल हसन के अंपायर से बदतमीजी और स्टंप उखाड़ने की घटना हुई थी। जिसके बाद उन्हें तीन मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था और 5 लाख का जुर्माना भी लगाया गया था। 

दोनों ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

सब्बीर रहमान और सनी इलियास दोनों ही अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। सब्बीर ने 11 टेस्ट, 66 वनडे और 44 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं। वहीं सनी ने चार टेस्ट, चार वनडे और 7 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। सब्बीर रहमान पर 2018 में एक साइट स्क्रीन के पीछे बच्चे की पिटाई का भी आरोप लगा था। 

Web Title: bangladesh cricketer sabbir rahman allegedly throws stone and racially abuses Elias Sunny during DPL

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे