IPL 2020: CSK के खिलाफ एबी डिविलियर्स के पास इतिहास रचने का मौका, बन जाएंगे ऐसा करने वाले पहले अफ्रीकी बल्लेबाज

शानदार फॉर्म में चल रहे एबी डिविलियर्स के पास चेन्नई के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। डिविलियर्स इस मैच में 58 रन बनाते ही टी-20 में अपने 9000 रन पूरा कर लेंगे।

By अमित कुमार | Published: October 25, 2020 12:41 PM2020-10-25T12:41:00+5:302020-10-25T12:41:00+5:30

Bangalore eye playoff berth with a win over Chennai ab de villiers chance to create history | IPL 2020: CSK के खिलाफ एबी डिविलियर्स के पास इतिहास रचने का मौका, बन जाएंगे ऐसा करने वाले पहले अफ्रीकी बल्लेबाज

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsएबी डि विलियर्स के पास इस मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।आरसीबी भी इस मैच को जीतकर प्लेआफ में अपनी जगह पक्का करना चाहेगी।कोहली की टोली राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगतार दो जीत दर्जकर शानदार लय में है।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कोशिश रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ जीत दर्ज कर सम्मान हासिल करने की होगी। सीएसके के नाम 11 मैचों में छह अंक है और टीम अपने तीनों मैचों को बड़े अंतर से जीत कर प्लेऑफ में अगर-मगर के फेर के साथ पहुंच सकती है। इसके लिये दूसरी टीमों के नतीजे भी उसके मुताबिक होने चाहिए। वहीं आरसीबी भी इस मैच को जीतकर प्लेआफ में अपनी जगह पक्का करना चाहेगी।

एबी डि विलियर्स के पास इस मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। मिस्टर 360 क्रिकेटर अगर इस मुकाबले में 58 रन बना लेते हैं तो वह टी-20 क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लेंगे। डी विलियर्स यह कारनामा करने वाले साउथ अफ्रीका के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। टी-20 में अब तक दक्षिण अफ्रीका की ओर से किसी भी खिलाड़ी ने इतने रन नहीं बनाए हैं। 

टी-20 क्रिकेट में क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, शोएब मलिक, ब्रैंडन मैकुलम, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एरॉन फिंच ने ही 9000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। 58 रन और बनाते ही एबी डिविलियर्स का नाम भी इस लिस्ट में शुमार हो जाएगा। मैच की बात करें तो आरसीबी की कोशिश इस मैच में दो अंक हासिल करने के अलावा नेट रनरेट सुधारने पर होगी, जिससे टीम को प्लेऑफ में फायदा हो सके। 

कोहली की टोली राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगतार दो जीत दर्जकर शानदार लय में है। राजस्थान के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने अपने बूते टीम को जीत दिलायी तो वही केकेआर के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने मेडन ओवर में दो विकेट चटकाये जिससे टीम ने दो बार की चैम्पियन को आठ विकेट से हराया। 

Open in app