Ban vs WI: Shakib Al Hasan becomes highest run-scorer in ICC World Cup 2019 | ICC World Cup 2019 के सबसे सफल बल्लेबाज बने शाकिब अल हसन, अब तक बनाए हैं इतने रन
वेस्टइंडीज के खिलाफ शाकिब अल हसन ने नाबाद 124 रनों की पारी खेली।

Highlightsबांग्लादेश ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बड़ा उलटफेर करते हुए वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया।बांग्लादेश की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान रहा शाकिब अल हसन का जिन्होंने 124 रनों की पारी खेली।

शाकिब अल हसन (नाबाद 124) और लिटन दास (नाबाद 94) की धमाकेदार पारी की बदौलत बांग्लादेश ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बड़ा उलटफेर करते हुए वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान रहा शाकिब अल हसन का जिन्होंने 124 रनों की पारी खेली। इसी के साथ शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप 2019 के सबसे सफल बल्लेबाज बन गए।

शाकिब अल हसन आईसीसी विश्व कप-2019 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर आ गए हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में नंबर एक पर मौजूद शाकिब ने अब तक वर्ल्ड कप के चार मैचों में 384 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच हैं, जिन्होंने 343 रन बनाए हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप में शाकिब अल हसन शानदार फॉर्म में नजर आए हैं और अब तक चार पारियों में 128 की औसत से रन बनाए हैं। शाकिब ने अब तक दो शतक और दो अर्धशतक जमाए हैं। इससे पहले शाकिब ने इंग्लैंड के खिलाफ 121 रनों की पारी खेली थी।

फिंच के पांच मैचों में एक शतक और दो अर्धशतक के दम पर 343 रन हैं। तीसरे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा हैं जिनके तीन मैचों में तीन पारियों में 319 रन हैं। रोहित ने इस विश्व कप में अभी तक दो शतक और एक अर्धशतक जमाया। रोहित के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर हैं, जिनके पांच पारियों में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 281 रन हैं। वहीं जो रूट पांचवां स्थान पर हैं, जिन्होंने चार मैचों में दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 279 रन बनाए हैं।

English summary :
Explosive innings of Shakib Al Hasan (124 not out) and Liton Das (unbeaten 94), Bangladesh won the match by 7 wickets in the ICC World Cup 2019. Shakib Al Hasan, who played 124 runs, was the biggest contributor to Bangladesh's victory


Web Title: Ban vs WI: Shakib Al Hasan becomes highest run-scorer in ICC World Cup 2019
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे