न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ कैसे दर्ज की 10 विकेट की बड़ी जीत, मैच के बाद कप्तान विलियम्सन ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ दस विकेट से धमाकेदार जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया।

By भाषा | Published: June 1, 2019 09:25 PM2019-06-01T21:25:05+5:302019-06-01T21:25:05+5:30

Balanced attack on diverse wickets, says Kane Williamson | न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ कैसे दर्ज की 10 विकेट की बड़ी जीत, मैच के बाद कप्तान विलियम्सन ने किया खुलासा

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ कैसे दर्ज की 10 विकेट की बड़ी जीत, मैच के बाद कप्तान विलियम्सन ने किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 29.2 ओवर में 136 रन पर आउट कर दिया था।मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो के नाबाद अर्धशतकों की मदद से 16.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया।

कार्डिफ, एक जून। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ दस विकेट से धमाकेदार जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया और कहा कि इंग्लैंड के अलग अलग तरह के विकेटों पर संतुलित आक्रमण होना जरूरी है। न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 29.2 ओवर में 136 रन पर आउट कर दिया था और फिर मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो के नाबाद अर्धशतकों की मदद से 16.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया।

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘शानदार शुरुआत रही। हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुझे नहीं लगता कि इस तरह की पिचों पर खेलने में अमूमन दिक्कत होती है। हम भाग्यशाली रहे कि शुरू में विकेट लेने में सफल रहे। हमारे आक्रमण में विविधता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां अलग अलग तरह के विकेट हैं। कुछ में बड़े स्कोर बन रहे है तो कुछ इस तरह के विकेट हैं, इसलिए ऐसे विकेटों पर संतुलित आक्रमण होना जरूरी है।’’

विलियमसन ने कहा मुनरो और गुप्टिल की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी नेट रन रेट को लेकर ज्यादा बातचीत नहीं हुई लेकिन शीर्ष क्रम में ये दोनों आक्रामक है। यह देखकर अच्छा लगा कि उन्होंने कुछ अच्छे शॉट खेले। मुनरो स्वच्छंद होकर खेले जो बेजोड़ था। यह अच्छा आलराउंड प्रदर्शन था।’’ श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि उन्हें लंबी साझेदारी निभाने की जरूरत थी जिसमें वे नाकाम रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘इन परिस्थितियों में 136 रन कभी पर्याप्त नहीं हो सकते। मैंने और तिसारा परेरा ने अच्छी बल्लेबाजी की। हमें अच्छी साझेदारियों की जरूरत थी। दुर्भाग्य से मैं टास हार गया। सुबह गेंद सीम और स्विंग ले रही थी और इसका उन्हें फायदा मिला। हर कोई मनोरंजक क्रिकेट देखना चाहता है इसलिए उम्मीद है कि आगे हमें अच्छे विकेट मिलेंगे।’’ मैट हेनरी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया।

Open in app