बच्चन परिवार अब IPL में एंट्री की तैयारी में, इस 'फ्रेंचाइजी' में हिस्सेदारी खरीदने के लिए शुरू की बातचीत: रिपोर्ट

Bachchan family: फुटबॉल और कबड्डी के बाद बच्चन परिवार ने आईपीएल में भी रुचि दिखाई है और हाल ही में एक और फ्रेंचाइजी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत की है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 23, 2019 04:43 PM2019-01-23T16:43:36+5:302019-01-23T18:32:40+5:30

Bachchan family eye to enter in IPL, Shows interest in buying stakes in Rajasthan Royals: Report | बच्चन परिवार अब IPL में एंट्री की तैयारी में, इस 'फ्रेंचाइजी' में हिस्सेदारी खरीदने के लिए शुरू की बातचीत: रिपोर्ट

बच्चन परिवार आईपीएल में एंट्री की तैयारी में है (Twitter)

googleNewsNext
Highlightsबच्चन परिवार कबड्डी और फुटबॉल के बाद IPL में एंट्री की तैयारी मेंअमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन ने आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स से की बातचीतअभिषेक बच्चन ने हाल ही में लंदन में राजस्थान रायल्स के मालिक मनोज बदाले से की थी बातचीत

बच्चन परिवार को खेलों में उनकी रुचि के लिए जाना जाता है। बच्चन परिवार के दो सबसे चर्चित भारतीय खेलों फुटबॉल और कबड्डी की लीगों में टीमें हैं। उनके पास पहले से ही इंडियन सुपर लीग की टीम चेन्नइयन एफसी और प्रो कबड्डी लीग की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स में हिस्सेदारी है। 

लेकिन अब भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का परिवार क्रिकेट के बिलियन डॉलर बेबी आईपीएल में भी हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रहा है। इस परिवार की नजर फुटबॉल और कबड्डी लीगों के बाद क्रिकेट लीग में भी एंट्री पर है।

बच्चन परिवार ने दो आईपीएल फ्रेंचाइजी में दिखाई रुचि

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चन परिवार ने कुछ समय पहले अपनी कंपनी अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन के जरिए गत आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से बातचीत की थी। लेकिन सीएसके से बातचीत असफल होने के बाद बच्चन की कंपनी ने 2008 की आईपीएल चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के बातचीत की है। लेकिन पहले दौर की बातचीत के बाद से इस मामले में और कोई अपडेट नहीं आई है। 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स के सीईओ रमेशन पुलापका ने बिना ज्यादा जानकारी देते हुए कहा, 'हां, अभिषेक (बच्चन) कुछ समय पहले लंदन में मनोज बदाले से मिले थे।' मनोज बदाले राजस्थान रॉयल्स के सह-मालिक हैं।

IPL 2019 का आयोजन 23 मार्च से होगा
IPL 2019 का आयोजन 23 मार्च से होगा

पुलापका ने इस बात पर टिप्पणी नहीं कि आखिर बच्चन की कंपनी की चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बातचीत क्यों किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। बच्चन परिवार के अलावा कई अन्य लोग भी आईपीएल की टीमों को खरीदने में दिलचस्पी दिखा सकते हैं। हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान रॉयल्स जो अभी भी ललित मोदी के परिवार से जुड़ा है और इस फ्रेंचाइजी में ललिल मोदी के ससुर सुरेश चेलाराम परिवार के पास सबसे ज्यादा शेयर हैं, तो क्या बीसीसीआई ऐसे में किसी को हिस्सेदारी बेचने की इजाजत देगा।     

ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग विवाद के बाद से राजस्थान रॉयल्स से अलग होने के बाद से इस फ्रेंचाइजी के पास कोई सेलिब्रिटी चेहरा नहीं है। बच्चन परिवार की एंट्री से निश्चित तौर पर रॉयल्स को उस मामले में सफलता मिलेगी। लेकिन क्योंकि ललित मोदी का बीसीसीआई के साथ कार्यकाल कई एजेंसियों द्वारा जांच का विषय रहा है, ऐसे में बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक इस मामले में आगे बढ़ने पर कहीं ज्यादा स्पष्टता की जरूरत है।

वहीं ये देखना भी रोचक होगा कि क्या टीम की शेयर बिक्री का मामले सीओए के दायरे में भी आएगा और वह इसमें क्या भूमिका निभाएगा। 

वहीं बच्चन परिवार स्पोर्ट्स लीग की बढ़ती हुई लोकप्रियता को देखते हुए अब आईपीएल में एंट्री के मूड में है। माना जा रहा है कि बच्चन परिवार आईपीएल फ्रेंचाइजी में थोड़ी हिस्सेदारी और ज्यादा ब्रैंड ऐंडोर्समेंट की तरफ देख रहा है। वह ऐसा ही कुछ दानी परिवार द्वारा चलाए जाने वाली ISL टीम चेन्नइयन एफसी के साथ भी करता है। 

आईपीएल 2019 का आयोजन इस साल 23 मार्च से भारत में ही होगा। पहले आई रिपोर्ट्स में लोकसभा चुनावों को देखते हुए इस सीजन का आयोजन देश के बाहर होने की अटकले थीं, लेकिन बीसीसीआई ने इसी महीने जारी बयान में कहा है कि इसका आयोजन भारत में ही होगा। 

Open in app