ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल ने अजीत अगरकर को किया 'सबसे खराब' 11 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल, भड़के फैंस ने लगा दी क्लास!

Ajit Agarkar: एक ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल ने भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर को सबसे खराब टैलेंडर्स इलेवन की लिस्ट में शामिल किया है, भारतीय फैंस ने जताई नाराजगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 1, 2020 09:29 AM2020-05-01T09:29:55+5:302020-05-01T10:00:14+5:30

Australian TV Channel Includes Ajit Agarkar in List of ‘Worst Tailenders Ever’, Indian fans slam the list | ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल ने अजीत अगरकर को किया 'सबसे खराब' 11 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल, भड़के फैंस ने लगा दी क्लास!

अजीत अगरकर ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में शतक जड़ा था

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल ने अजीत अगरकर को किया सबसे खराब टैलेंडर्स इलेवन की लिस्ट में शामिल

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट शतक जड़ चुके अजीत अगरकर को ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल ने सबसे खराब टैलेंडर्स की लिस्ट में शामिल करके विवाद खड़ा कर दिया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल फॉक्स क्रिकेट के सबसे खराब टैलेंडर्स इलेवन की लिस्ट में अजीत अगरकर के साथ ही एक अन्य भारतीय जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया है। अगरकर को सबसे खराब टैलेंडर्स इलेवन की लिस्ट में शामिल किए जाने पर भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया में जमकर नाराजगी जताते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीवी चैनल की क्लास लगा दी।

हर्षा भोगले ने भी उठाया अगरकर को इस लिस्ट में शामिल करने पर सवाल

चर्चित भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी इस लिस्ट में अगरकर का नाम शामिल करने पर आपत्ति जताई और ऑस्ट्रेलियाई चैनल को याद दिलाते हुए लिखा, 'अगरकर? उन्होंने टेस्ट सेंचुरी बनाई है! 21 गेंदों में अर्धशतक भी जड़ा है।'

अगरकर ने 26 टेस्ट में 16.79 के औसत से 571 रन बनाए, जिसमें लॉर्ड्स में बनाया शतक भी शामिल है। वहीं 191 वनडे में 14.58 के औसत से 3 अर्धशतकों की मदद से 1269 रन बनाए। 110 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 28.75 के औसत से 3336 रन बनाए।  

अगरकर ने लॉर्ड्स में जड़ा था टेस्ट शतक, 21 गेंदों में ठोकी वनडे फिफ्टी

अगरकर ने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में 109 रन की शतकीय पारी खेलते हुए भारत के लिए टेस्ट मैच बचाया था। साथ ही वनडे में उनके नाम तीन अर्धशतक दर्ज हैं और उन्होंने 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ जमशेदपुर वनडे में 102 गेंदों पर 95 रन की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 7 बार जीरो पर आउट हुए थे अगरकर

लेकिन अगरकर के बैटिंग करियर में एक सबसे निराशाजनक दौर 1999 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे से शुरू हुआ, जिसके बाद वह 2003 तक ऑस्ट्रेलिया में लगातार सात बार डक पर आउट हुए थे, इनमें से 5 बार जीरो पर तो वह 1999 में एक ही टेस्ट सीरीज में आउट हुए थे। अगरकर ने अपने करियर के कुल 9 में से 8 डक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही बनाए थे। 

लेकिन फिर भी अगरकर सबसे खराब टैलेंडर्स की उस लिस्ट में शामिल होने के हकदार नहीं हैं जिनमें ग्लेम मैक्ग्रा, कोर्टनी वॉल्श और क्रिस मार्टिन को शामिल किया गया है, क्योंकि इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों में केवल उनका टेस्ट औसत ही 10 से ज्यादा है और उनके नाम ही टेस्ट शतक बनाने का रिकॉर्ड भी है।

ऑस्ट्रेलियाई चैनल द्वारा चुनी गई इस 'वर्स्ट टैलेंडर्स इलेवन' का कप्तान पूर्व किवी क्रिकेटर क्रिस मार्टिन को बनाया गया है। इस लिस्ट में कोर्टनी वॉल्श, ग्लेन मैक्ग्रा, मोंटी पनेसर, अजीत अगरकर, जसप्रीत बुमराह, फिल टफनेल, ब्रूस रीड, डेवोन मैल्कम, हेनरी ओलोंगा और पोम्मी म्बांगवा शामिल हैं।

फैंस ने अगरकर को सबसे खराब टैलेंडर्स में शामिल होने पर जताई नाराजगी

Open in app