Australian Open 2020: चोट के कारण सानिया मिर्जा को बीच में छोड़ना पड़ा मैच, 2-6 से हार गई थीं पहला सेट

सानिया मिर्जा और नादिया की जोड़ी को चीन की झिनयुन हान और लिन झु की जोड़ी ने पहले सेट में 2-6 से हराया था।

By सुमित राय | Published: January 23, 2020 12:13 PM2020-01-23T12:13:58+5:302020-01-23T12:36:42+5:30

Australian Open 2020: Sania Mirza pulls out of Women’s doubles match mid-way due to Injury | Australian Open 2020: चोट के कारण सानिया मिर्जा को बीच में छोड़ना पड़ा मैच, 2-6 से हार गई थीं पहला सेट

सानिया मिर्जा मिक्सड डबल्स के बाद वुमंस डबल्स से भी बाहर हो गई हैं।

googleNewsNext
Highlightsसानिया मिर्जा ऑस्ट्रेलियन ओपन के वुमंस डबल्स से भी चोटिल होकर बाहर हो गईं।इससे पहले सानिया मिर्जा ने मिक्स्ड डबल्स मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था।

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा चोट के कारण साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स मुकाबले के बाद वुमंस डबल्स से भी बाहर हो गई हैं। सानिया मिर्जा यूक्रेन की साथी नादिया किचेनोक के साथ इस इवेंट में हिस्सा ले रही थीं, लेकिन मैच के बीच में उनकी पिंडली की चोट उभर आई और उन्होंने मैच छोड़ने का फैसला किया।

सानिया और नादिया की जोड़ी को चीन की झिनयुन हान और लिन झु की जोड़ी ने पहले सेट में 6-2 से हराया था और दूसरे सेट में भी वह 1-0 से आगे चल रही थीं, लेकिन इसके बाद चोट के कारण सानिया ने मुकाबला बीच में छोड़ने का फैसला किया।

सानिया मिर्जा को प्रैक्टिस के दौरान दाएं पैर की पिंडली में चोट लगी थी और वह इस मैच में पट्टी बांधकर उतरी थीं, लेकिन इससे उन्हें खेलने में परेशानी हो रही थी। उन्होंने पहले सेट के बाद मेडिकल टाइम आउट भी लिया था। हालांकि, इसके बाद भी उन्हें आराम नहीं मिला और दूसरे सेट का पहला गेम हारने के बाद उन्होंने हटने का फैसला किया।

इससे पहले सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्सड डबल्स से अपना नाम वापस ले लिया था। सानिया को भारत के ही रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाकर मिक्स्ड डबल्स में उतरना था, लेकिन चोट के कारण उन्होंने इसमें भाग नहीं लेने का फैसला किया। अब बोपन्ना यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ दावेदारी पेश करेंगे।

बता दें कि सानिया मिर्जा ने अक्टूबर 2018 में बेटे इजहान मिर्जा मलिक को जन्म दिया था और इसके बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर थी। इसके बाद उन्होंने पिछले महीने होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से कोर्ट में वापसी की थी। सानिया ने वापसी के साथ ही कमाल किया था और अपनी पार्टनर नादिया के साथ मिलकर होबार्ट में खिताब जीता था।

Open in app