ये बल्लेबाज हुआ 'अजीबोगरीब' अंदाज में आउट, फील्डर के हेलमेट पर लगी गेंद, पर जाना पड़ा वापस, वीडियो वायरल

Hilton Cartwright: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हिल्टन कार्टराइट शेफील्ड शील्ड के दौरान बेहद अजीबोगरीब अंदाज में आउट होकर पविलियन जाना पड़ा, वीडियो वायरल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 26, 2019 05:29 PM2019-02-26T17:29:53+5:302019-02-26T17:29:53+5:30

Australian Cricketer Hilton Cartwright fell prey of One Of Most strangest Dismissals Ever Seen | ये बल्लेबाज हुआ 'अजीबोगरीब' अंदाज में आउट, फील्डर के हेलमेट पर लगी गेंद, पर जाना पड़ा वापस, वीडियो वायरल

फील्डर के हेलमेट पर लगकर उछली गेंद बल्लेबाज हो गया आउट (Twitter)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में एक बल्लेबाज के आउट होने का ऐसा अजीबोगरीब नजारा दिखा, कि फैंस भी हैरान रह गए और अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज हिल्टन कार्टराइट सिडनी न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ बैंकस्टोन ओवल में खेले गए शेफील्ड शील्ड के मैच में बेहद अजीबोगरीब अंदाज में आउट हो गए। 

45 गेंदों में तीन रन बनाने के बाद कार्टराइट ने लेग स्पिनर जेसन संघा की गेंद पर पीछे हटते हुए जोरदार पुल शॉट लगाने की कोशिश की थी, जो शॉर्ट लेग फील्डर निक लारकिन के हेलमेट से लगकर हवा में उछल गई और गेंदबाज जेसन संघा ने आसान कैच लपक लिया।  

लारकिन के हेलमेट पर गेंद लगने के बावजूद वह किसी परेशानी में नहीं दिखे और बल्लेबाज कार्टराइट हैरान होकर पविलियन वापस लौट गए। लारकिन को मेडिकल स्टाफ द्वारा जांच के बाद स्वस्थ करार दिया गया, हालांकि उनका हेलमेट बदलना पड़ा।


ये नजारा शेफील्ड शील्ड मैच के चौथे दिन देखने को मिला। cricket.com.au के मुताबिक, अगर ये घटना 2017 के पहले होती तो,  बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जाता। 2017 से पहले कोई भी गेंद फील्डप के हेलमेट पर लगने के बाद खुद ही डेड बॉल करार दी जाती थी। 

पहले नियम के अनुसार, किसी बल्लेबाज को फील्डर के हेलमेट से लगकर उछलने के बाद आउट नहीं दिया जा सकता था। लेकिन दो सीजन पहले फिल ह्यूज की बाउंसर लगने से मौत होने के बाद इस नियम को बदल दिया गया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा इस नए नियम को अपने घरेलू क्रिकेट के लिए 2016-17 में लागू किया था, जबकि आईसीसी ने इंटरनेशनल मैचों के लिए इस नियम को एक साल बाद लागू किया था।

Open in app